Advertisement
17 March 2017

डिकाक, बावुमा ने दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

गूगल

डिकाक ने 91 जबकि बावुमा ने 89 रन की पारी खेली। वर्नन फिलेंडर (नाबाद 36) और मोर्कल (नाबाद 31) दिन का खेल खत्म होने पर क्रीज पर डटे हुए थे। दोनों अंतिम विकेट के लिए 47 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

लंच से तीन ओवर पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम मुश्किल में थी जब उसने 94 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। डिकाक और बावुमा ने इसके बाद 39 ओवर तक मेजबान टीम को सफलता से महरूम रखा। जिमी नीशम ने डिकाक को चाय के बाद पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा।

डिकाक जब पवेलियन लौटे तो दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड से 14 रन पीछे था। बावुमा के आउट होने तक मेहमान टीम ने 22 रन की बढ़त बना ली थी।

Advertisement

पहला सत्र न्यूजीलैंड के नाम रहा जिसमें तेज गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम ने हाशिम अमला (21) और फाफ डु प्लेसिस (23) को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी किया।

टिम साउथी ने नाइट वाचमैन कागिसो रबादा (09) को आउट किया जबकि नील वेगनर ने जेपी डुमिनी (16) की पारी का अंत किया। दक्षिण अफ्रीका ने सुबह के सत्र में 80 रन पर चार विकेट गंवाए जिससे लंच तक उसका स्कोर छह विकेट पर 104 रन था।

बावुमा हालांकि पांच रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब वेगनर की बाउंसर को हवा में लहरा गए लेकिन ग्रैंडहोम फिसल गए और इसे कैच नहीं कर सके।

डिकाक ने टिम साउथी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा और फिर नील वेगनर की लगातार गेंदों पर भी चौके और छक्के के साथ 55 गेंद में आठवां अर्धशतक पूरा किया।

बावुमा ने वेगनर की बाउंसर पर दो रन के साथ 88 गेंद में अपना छठा अर्धशतक पूरा किया।

डिकाक ने नीशाम की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को कैच थमाया। उन्होंने 118 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और तीन छक्के मारे।

बावुमा भी अंतत: वेगनर की बाउंसर पर स्क्वार लेग पर नीशाम को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 160 गेंद की पारी में नौ चौके मारे।

ग्रैंडहोम और वेगनर ने क्रमश: 52 और 96 रन देकर तीन-तीन विकेट हासिल किए जबकि साउथी को भी दो विकेट मिले।

एएफपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Half centuries, Quinton de Kock, Temba Bavuma, South Africa, second Test
OUTLOOK 17 March, 2017
Advertisement