Advertisement
22 March 2017

भारतीय टीम को बैचेन कर देगी धर्मशाला की पिच : जानसन

गूगल

जानसन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, धर्मशाला का मैदान शानदार है और मैंने इसे केवल एक बार देखा और तब इस (पिच) पर घास थी। इसलिए मेरा मानना है कि आस्टेलियाई संभवत: आश्वस्त होंगे और भारतीय थोड़ा बैचेन। मुझे लगता है कि इस श्रृंखला में वे आत्मविश्वास से भरे हैं और स्कोर लाइन भी इसकी गवाह है।

आस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि शनिवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल परिस्थितियों में पुणे टेस्ट मैच के नायक स्टीव ओकीफी की जगह जैकसन बर्ड को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में हमें एक स्पिनर के बिना खेलना होगा।

Advertisement

जानसन ने कहा, स्पिनरों ने इस पूरी श्रृंखला में बहुत अच्छी भूमिका निभायी। स्पिनरों पर यहां अच्छा प्रदर्शन करने का काफी दबाव था और मुझे लगता है कि उन्होंने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। बीच में कुछ बुरे दौर भी आये लेकिन यही खेल है। इनमें से किसी एक का चयन करना मुश्किल है क्योंकि श्रृंखला में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मुझे लगता है कि आप अनुभव को तवज्जो दोगे।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि नाथन लियोन को अधिक उछाल मिलेगी और वह गेंद को अच्छी तरह से टर्न करा रहा है। लेकिन आपको फिर भी बायें और दायें के संयोजन को देखना होता है।

जानसन का मानना है कि बर्ड धर्मशाला की पिच के लिये अधिक अनुकूल होंगे।

उन्होंने कहा, अगर यह आस्ट्रेलिया जैसा विकेट होता है तो मुझे लगता है कि नाथन लियोन को टीम में होना चाहिए और बर्ड को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में रखना चाहिए।

जानसन ने खुशी जतायी कि पीटर हैंड्सकांब और शान मार्श तीसरा टेस्ट ड्रा कराने में सफल रहे जिसका आस्ट्रेलिया को मनोवैग्यानिक लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि रांची के परिणाम से आस्ट्रेलिया को काफी फायदा हुआ है। इससे उन्हें (भारत) पता चल गया है कि केवल स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ही नहीं बल्कि टीम के अन्य खिलाड़ी भी प्रदर्शन कर सकते हैं। वे क्रीज पर जमे रहे और उन्होंने बेजोड़ क्रिकेट खेली।

जानसन ने कहा, इससे आस्ट्रेलियाई टीम का मनोबल बढ़ा होगा। भले ही मैच ड्रा रहा लेकिन उनके लिहाज से यह बहुत अच्छा और सकारात्मक परिणाम था। क्योंकि इससे पूर्व में कई बार टीम तितर-बितर हो गयी थी। इसलिए मुझे विश्वास है कि आस्ट्रेलिया जीत दर्ज करेगा।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former Australia fast bowler, Mitchell Johnson, Indian team, "nervous"
OUTLOOK 22 March, 2017
Advertisement