Advertisement
06 May 2020

इंग्लैंड के क्रिकेट विश्व कप हीरो बेन स्टोक्स ने एनएचएस चैरिटीज में धन जुटाने के लिए लगाई हाफ मैराथन दौड़

File Photo

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मंगलवार को नेशनल हेल्थ सर्विसेज (एनएचएस) चैरिटीज और नेशनल चिल्ड्रेन क्रिकेट चैरिटी चांस टू शाइन के लिए धन जुटाने के लिए अपना पहला हाफ मैराथन दौड़े। 28 वर्षीय ऑलराउंडर ने एक घंटे 39 मिनट और 41 सेकंड में अपना रन पूरा किया।

लोगों से लगाई दान करने की गुहार

स्टोक्स जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट और 95 एकदिवसीय मैच खेले हैं, ने अपने घर के पास नॉर्थ-ईस्ट इंग्लैंड में मैराथन पूरी की और प्रशंसकों से ओर दान करने की अपील की। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में स्टोक्स ने कहा, "कृपया दान करें! यह बहुत कठिन था। यह सब एक महान कारण के लिए है: एनएचएस चैरिटीज टुगेदर एंड चेंस टू शाइन फाउंडेशन यदि आप कृपया जा सकते हैं और दान कर सकते हैं।"

Advertisement

तीन शौकिया क्रिकेटरों द्वारा स्थापित पेज पर दान करने का आग्रह

इंस्टाग्राम पर स्टोक्स लिखा कि दोस्तों कृपया मेरी स्टोरी देखें और @NHSCharities और @ Chance2Shine की मदद और दान करें। मैंने पैसे जुटाने के लिए प्रशंसकों से तीन शौकिया क्रिकेटरों द्वारा स्थापित एक धन जुटाने वाले पेज पर दान करने का आग्रह किया, जो अपने बगीचे में पूर्ण मैराथन दौड़े थे।

इंग्लैंड में कोरोना से अब तक 29427 लोगों की मौत

विश्‍व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 36 लाख के पार पहुंच गई है जबकि संक्रमण के कारण अब तक ढाई लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है। दुनियाभर में कोरोना के 3,741,276 केस सामने आए हैं जबकि 258,511 लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं। इंग्लैंड में कोरोना से अब तक 29427 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में संक्रमितों की संख्या भी 1 लाख 94 हजार से ज्यादा है। 

विजडन के लीडिंग क्रिकेटर बनें

8 अप्रैल को बाएं हाथ के स्टोक्स विश्व में विजडन के लीडिंग क्रिकेटर के रूप में नामित होने वाले 2005 के बाद से पहले अंग्रेजी क्रिकेटर बन गए थे। 2005 में एंड्रयू फ्लिंटॉफ को विजडन के लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया था। वर्ष 2019 स्टोक्स के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड की पहली 50 ओवर की विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और फिर हेडिंग्ले में तीसरे एशेज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यादगार पारी खेली थी। इसके अलावा, जनवरी 2020 में इंग्लिश ऑलराउंडर को ICC का क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: England Cricket World Cup hero, Ben Stokes, runs half marathon, raise money for NHS Charities, coronavirus
OUTLOOK 06 May, 2020
Advertisement