Advertisement
27 August 2019

बदलेगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम, अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा

पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है। अब फिरोजशाह कोटला स्टेडियम अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से पहचाना जाएगा।हालांकि मैदान को फिरोज शाह कोटला ही कहा जाएगा। डीडीसीए के अध्यक्ष ने एक स्पष्टीकरण में कहा कि स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखा गया है। लेकिन इस मैदान को फिरोज शाह कोटला ही कहा जाएगा।

कई दिग्गज खिलाड़ियों को मिला था जोटली का सहयोग और प्रोत्साहन

इसका नया नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया जाएगा। इसमें एक स्टैंड का नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी रखा जाएगा जिसकी पूर्व में घोषणा की गई थी। डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि वह अरुण जेटली का सहयोग और प्रोत्साहन था जो कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया।

Advertisement

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा समारोह

जेटली को स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय जाता है। नए नामकरण का समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री कीरेन रिजे्जू भी हिस्सा लेंगे। याद हो कि लंबे अरसे तक डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके जेटली का निधन 24 अगस्त को दिल्ली एम्स में हुआ था।

बीसीसीआई व कई खिलाड़ियों ने किया था शोक व्यक्त

उनके निधन पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के अलावा वीरेंदर सहवाग, शिखर धवन, इशांत शर्मा, वीवीएस लक्ष्मण सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों और बीसीसीआई ने पूर्व वित्त मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया था। बीसीसीआई ने भी उनके निधन के बाद डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष की राज्य क्रिकेट प्रशासन में बदलाव लाने के लिए भी प्रशंसा की थी। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा था कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में लंबे कार्यकाल के दौरान उन्होंने क्रिकेट ढांचे में काफी बदलाव किया। वह क्रिकेटरों के हमेशा करीबी मित्र रहे और हमेशा उनके साथ खड़े रहे, उन्होंने उन्हें प्रोत्साहित किया और उनका समर्थन किया। बीसीसीआई उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ferozeshah Kotla, Stadium, renamed, Arun Jaitley
OUTLOOK 27 August, 2019
Advertisement