Advertisement
14 July 2024

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कोच को हुआ कैंसर, इलाज के लिए एक करोड़ रुपए देगा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने लंदन में कैंसर का इलाज करा रहे पूर्व क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड के उपचार के लिए एक करोड़ रुपए जारी करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि सचिव जय शाह के निर्देशों के बाद बीसीसीआई द्वारा राशि जारी की जाएगी। 

बता दें कि बीसीसीआई का यह फैसला पूर्व कप्तान कपिल देव और संदीप पाटिल की भावनात्मक अपील के बाद आया है, जिन्होंने क्रिकेट बोर्ड से गायकवाड़ की मदद करने का आग्रह किया था।

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने यहां जारी बयान में कहा, "(सचिव) जय शाह ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल एक करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया है।"

Advertisement

भारत के पूर्व कप्तान डीके गायकवाड़ के बेटे अंशुमन गायकवाड़ लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में रक्त कैंसर का इलाज करा रहे हैं।

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के अनुसार, "शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया और सहायता प्रदान की। बोर्ड संकट की इस घड़ी में गायकवाड़ के परिवार के साथ है तथा गायकवाड़ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह करेगा।"

बयान में आगे कहा गया, "बीसीसीआई गायकवाड़ की प्रगति पर नजर रखेगा तथा उसे विश्वास है कि वह इस दौर से मजबूती से बाहर निकलेंगे।"

बता दें कि गायकवाड़ ने 1975 से 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले। वह बाद में भारतीय टीम के कोच भी रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former indian player, former coach, anshuman gaikwad, bcci, jay shah
OUTLOOK 14 July, 2024
Advertisement