Advertisement
15 July 2017

रणतुंगा के वर्ल्ड कप फिक्सिंग के दावे पर गंभीर का पलटवार, कहा- सबूत पेश करें

File photo

भारत और श्रीलंका के बीच हुए वर्ल्ड कप फाइनल में गौतम गंभीर ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। गंभीर ने कहा कि जिस तरह से अर्जुन रणतुंगा ने आरोप लगाए हैं, उसे लेकर वे हैरान हैं। गौतम गंभीर ने कहा कि अर्जुना रणतुंगा को अपने आरोपों के बदले सबूत पेश करने चाहिए। उन्होंने कहा, “ मैं रणतुंगा के आरोपों से हैरान हूं। उन्होंने बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं। रणतुंगा क्रिकेट जगत में काफी सम्मानित व्यक्ति हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अपना दावा साबित करने के लिए सबूत पेश करने चाहिए।”

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे  आशीष नेहरा ने भी अर्जुन रणतुंगा के आरोपों पर अपनी नाराजगी जाहिर की। नेहरा ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “अगर मैं 1996 में श्रीलंका को विश्व कप में मिली जीत पर सवाल उठाऊं, तो क्या यह सही होगा। लेकिन यह काफी निराशाजनक है, जब कोई उनके जैसा व्यक्ति ऐसी बातें कहे।”

गौरतलब है कि श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने विश्व कप 2011 के फाइनल में भारत के हाथों श्रीलंका को मिली हार की जांच की मांग की थी। रणतुंगा ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें 2011 वर्ल्ड कप फाइनल पर उन्होंने सवाल उठाए थे। रणतुंगा के मुताबिक वे फाइनल में श्रीलंका की हार से बेहद दुखी थे। उनके मुताबिक श्रीलंका अच्छी स्थिति में था। लेकिन फिर भी मैच हार गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: world cup final 2011, arjun ranatunga, gautam gambhir
OUTLOOK 15 July, 2017
Advertisement