Advertisement
25 October 2016

विराट और धोनी से प्रेरणा लेते हैं हार्दिक

PTI

रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर पंड्या ने अपने सीनियर खिलाडि़यों की सराहना करते हुए कहा, जब वे दोनों (कोहली और धोनी) बल्लेबाजी करते हैं तो काफी सीखने को मिलता है। उनकी बल्लेबाजी, विकेटों के बीच दौड़ हमें प्रेरित करती है। उन्हें एक साथ बल्लेबाजी करते हुए देखना लुत्फ उठाने वाला होता है।

कोहली और धोनी की साझेदारी की बदौलत मोहाली में भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की जिसके बाद कल यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम परिसर में पांच मैचों की श्रृंखला में विजयी बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी। ऐसा लग रहा है कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे धोनी ने अपनी आक्रामक फार्म हासिल कर ली है और पंड्या ने कहा कि यह टीम इंडिया के लिए रोमांचक समय है।

उन्होंने कहा, यह सकारात्मक रवैये को दर्शाता है। मैं उनकी (धोनी) बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता हूं। बल्लेबाज के रूप में मैं जिस भी क्रम पर बल्लेबाजी करूं, हमें स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करनी चाहिए। यह सभी का काम है। धर्मशाला में श्रृंखला के पहले मैच में पंड्या ने पदार्पण करते हुए 31 रन देकर दो विकेट चटकाए थे जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि वह अब अधिक फिट और मजबूत हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, मैं उतना ही प्रयास कर रहा हूं लेकिन मैंने अपनी फिटनेस पर कुछ अधिक काम किया है। मैं अब अधिक मजबूत हूं। दिल्ली में दूसरे एकदिवसीय के दौरान पंड्या ने 32 गेंद में 36 रन बनाकर भारत को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया था लेकिन अंतत: ट्रेंट बोल्ट की शार्ट गेंद पर वह कैच उछाल बैठे।

उन्होंने कहा, मैंने पहले ही वह शाट खेला था लेकिन वह दिन मेरा नहीं था। मैं इसे दोहराने की कोशिश नहीं करूंगा और गलतियों से सबके सीखूंगा और अनुभव निश्चित तौर पर अहम भूमिका निभाएगा। यह पूछने पर कि क्या कोहली पर अधिक निर्भरता का टीम पर असर पड़ रहा है, पंड्या ने कहा, जब विराट लय में हो तो मनोबल बढ़ता है। वह काफी प्रभाव छोड़ने वाला खिलाड़ी है। इसलिए वह जब जल्दी आउट हो जाता है तो बेशक इससे दबाव बनता है। टीम को दोबारा पारी संवारनी पड़ती है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हार्दिक पंडया, विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी
OUTLOOK 25 October, 2016
Advertisement