Advertisement
01 February 2020

टी-20 और वनडे के बाद हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर

भारतीय टीम को शनिवार को झटका लगा जब ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने बताया कि पूरी तरह मैच फिट नहीं होने की वजह से हार्दिक पांड्या इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

डॉ. ने बताया अभी पूरी तरह फिट नहीं

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि 26 साल के हार्दिक पांड्या, एनसीए के चीफ फिजियो आशीश कौशिक के साथ लंडन गए थे जहां उन्होंने डॉ. जेम्स एलिबोन से मुलाकात की। डॉ. एलिबोन ने हार्दिक पांड्या की पीठ की चोट की समीक्षा की और इसके बाद यह फैसला लिया गया कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। पांड्या जब तक पूरी तरह फिट नहीं हो जाते वे एनसीए में रिहैब करेंगे।

Advertisement

पिछले साल अक्टूबर में लंदन में सफल हुई थी सर्जरी

पांड्या की पीठ के निचले हिस्से की पिछले साल अक्टूबर में लंदन में सफल सर्जरी हुई थी और वे तब से ही क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं। उन्होंने अपना इंटरनेशनल अंतिम मैच पिछले साल बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, यह टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच था। उन्होंने सितंबर 2018 के बाद से भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। वैसे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले दिनों ही बता दिया था कि हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज के लिए फिट नहीं है और इसके चलते उन्हें टीम में नहीं चुना गया है।

कुछ दिनों पहले लिया था प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा

हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज के लिए भारत ए टीम में चुना गया था लेकिन उन्होंने अंतिम क्षणों में नाम वापस ले लिया था। वे मुंबई में फिटनेस टेस्ट में पास नहीं हुए थे। इस ऑलराउंडर ने पिछले महीने मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले इंटरनेशनल वनडे के पहले टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था। पांड्या इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hardik Pandya, ruled out, Test series, New Zealand.
OUTLOOK 01 February, 2020
Advertisement