Advertisement
16 August 2017

8 साल बाद पाकिस्तान में हो सकता है इंटरनेशनल मैच, आईसीसी ने सुरक्षा कंपनी को किया हॉयर

खबर की पुष्टि करते हुए, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नजम सेठी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा कंपनी का गठन देश में क्रिकेट की बहाली की दिशा में पहला कदम है। उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा कंपनी की अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले हफ्ते के दौरान पाकिस्तान आने की उम्मीद है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने नजम का हवाला देते हुए कहा "यह आईसीसी द्वारा पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पुनरुत्थान के लिए एक कदम है। यह सुरक्षा कंपनी तीन देशों - यूनाइटेड किंगडम, न्यूजीलैंड और संयुक्त अरब अमीरात में अपनी सेवाएं दे रही है।" नजम ने बताया कि इंटरनेशनल क्रिकेटर्स संघों का महासंघ (फिका) के एक प्रतिनिधि सुरक्षा कंपनी के साथ लाहौर में सुरक्षा स्थिति की निगरानी करेंगे।

इससे पहले सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति दे दी। श्रीलंका की टीम पर 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में आतंकी हमले के बाद से किसी भी टीम ने वहां का दौरा नहीं किया है। अब श्रीलंकाई टीम आठ साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए पाकिस्तान जा सकती है। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमितपाला ने कहा कि हमें अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने में कोई समस्या नहीं है। हमारी सुरक्षा विशेषज्ञ टीम ने वहां का दौरा किया और वहां की सुरक्षा स्थितियों का जायजा लिया। श्रीलंका को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सितंबर में पाकिस्तान के साथ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसका 1 मैच लाहौर में खेला जा सकता है। 

Advertisement

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले में श्रीलंका के 6 खिलाड़ी घायल हो गए थे। इसके अलावा 6 सुरक्षाकर्मियों और 2 नागरिकों की मौत हो गई थी। उस हमले के बाद से जिम्बाब्वे को छोड़कर किसी भी देश ने अब तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: The International Cricket Council, ICC, employed a security company, three-year period, international cricket, Pakistan, Najam Sethi, Pakistan Cricket Board, PCB, Sri Lanka
OUTLOOK 16 August, 2017
Advertisement