Advertisement
14 February 2018

धवन को 'बाय-बाय' करने वाले रबाडा पर ICC ने लगाया जुर्माना

File Photo.

साउथ अफ्रीका के स्टार युवा तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को भारतीय ओपनर शिखर धवन के विकेट का जश्न मनाना बहुत महंगा पड़ा है। दरअसल, पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें वनडे में रबाडा ने धवन को आउट कर बेहद आक्रामक जश्न मनाया था।

इस हरकत के बाद ICC ने कैगिसो रबाडा पर मैच फीस का 15 फीसदी का जुर्माना लगाया है साथ ही एक डिमेरिट अंक दिया गया है। मामला भारतीय पारी के 8वें ओवर का है, जब रबाडा गेंदबाजी के लिए आए तो धवन उनकी शॉर्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर एंडिल फेहलुकवायो को कैच दे बैठे।

जब धवन पवेलियन लौटने लगे तो उस दौरान रबाडा ने उन्हें 'बाय-बाय' का इशारा किया था। आईसीसी ने बयान में कहा, 'रबाडा के खाते में मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना और एक डिमेरिट अंक भी जुड़ गया है क्योंकि उन्हें खिलाड़ियों और सहयोगी अधिकारियों की आईसीसी आचार संहिता की धारा एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया।'

Advertisement

इस तेज गेंदबाज के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में पांच डिमेरिट अंक हो गए हैं, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे में आठ फरवरी 2017 को तीन जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सात जुलाई 2017 को लाड्र्स टेस्ट में एक डिमेरिट अंक मिला था।

देखिए, वीडियो-


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: icc, south africa, rabada, shikhar dhawan
OUTLOOK 14 February, 2018
Advertisement