Advertisement
31 August 2017

चौथे वनडे में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 168 रनों से हराया, कोहली-रोहित ने ठोके शतक

श्रीलंका के दौरे पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए टीम इंडिया ने मेजबान श्रीलंका को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में 168 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए। इस विशाल स्कोर के सामने श्रीलंकाई टीम सिर्फ 207 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। वहीं मिलिंदा श्रीवर्धना ने 39 रनों का योगदान दिया। घरेलू मैदान पर श्रीलंका की यह अब तक की सबसे बड़ी हार है। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और पदार्पण मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली।

कोहली ने ठोका 29वां शतक

Advertisement

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पारी के दूसरे ही ओवर में शिखर धवन (4) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद कप्तान कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाया। कोहली ने जहां अपने वनडे करियर की 29वां शतक ठोका। ये विराट का वनडे में 29वां शतक है। सचिन तेंदुलकर (49) और रिकी पॉन्टिंग (30) के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में कोहली तीसरे नंबर पर हैं।

रोहित शर्मा ने भी दमदार खेल दिखाते हुए अपने वनडे करियर का 13वां शतक जड़ा। रोहित 88 बॉल पर 104 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के भी लगाए। कोहली और रोहित शर्मा के बीच 219 रनों की साझेदारी हुई। वहीं 225 के टीम स्कोर पर कोहली मलिंगा का वनडे में 300वां शिकार बने। उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया और 17 चौके तथा दो छक्के लगाए।

धोनी ने 300वें वनडे में रचा इतिहास

हार्दिक पांड्या 19 रन बनाकर एंजेलो मैथ्यूज का शिकार बने। लोकेश राहुल एक बार फिर विफल रहे और सिर्फ सात रन ही बना सके। यहां से धोनी और पांडे ने टीम की जिम्मेदारी संभाली और 101 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। एमएस धोनी ने अपने 300वें वनडे में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 49 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज ने दो विकेट लिए। मलिंगा, विश्व फर्नाडो, अकिला धनंजय ने एक-एक विकेट लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, Sri Lanka, 168 runs, Colombo, 4-0 lead in the five match ODI series, IndvsSL
OUTLOOK 31 August, 2017
Advertisement