Advertisement
10 July 2017

टी-20 मैच में भारत को करारी मात, ये है हार के पांच कारण

इस बीच अब खुद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 मैच में हार के कारण गिनाएं हैं।

# कप्तान कोहली के अनुसार भारतीय टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और स्कोरबोर्ड में 25 से 30 कम रहने के कारण हार मिली।

# विराट ने साथ ही टीम की फील्डिंग को भी हार का कारण बताया और कहा कि गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत नहीं दी। बता दें कि भारत ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत भी दी थी लेकिन बीच के ओवरों में रनगति में कमी और आखिरी में लगातार विकेट गिरने से भारत 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

Advertisement

#मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, “पहली पारी में हम 25-30 रन और जोड़ सकते थे। हम 230 के पास जा रहे थे। फील्डिंग में भी हमने कुछ कैच छोड़े। अगर आप अच्छी शुरुआत देते हैं तो बाकी बल्लेबाजों को भी उसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहिए। दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें कोई ऐसा बल्लेबाज चाहिए था जो 80-90 रन बना सके, जिसकी टीम को टी-20 में जरूरत होती है।”

#191 रनों का लक्ष्य विंडीज ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। लेकिन भारतीय फील्डरों ने इस दौरान उनके दो कैच छोड़े। अगर वो कैच पकड़ लिए जाते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। कप्तान कोहली का कहना था, “हमने गेंद से भी अच्छी शुरुआत नहीं की। फील्डिंग भी अच्छी नहीं की। ऐसे मैच आपको बताते हैं कि किस परिस्थति में कैसे खेलने चाहिए।”

#कोहली के अनुसार, “वेस्टइंडीज के पास अच्छी टी-20 टीम है। वह काफी वर्षो से इसी टीम के साथ खेल रहे रहे हैं। साथ ही समय-समय पर प्रयोग भी करते रहते हैं।” बता दें कि वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोज ब्रेथवेट ने भी भारत की हार की यही वजह बताई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, beat, T-20, cricket, match, reason, defeat
OUTLOOK 10 July, 2017
Advertisement