Advertisement
06 February 2022

अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत 5वीं बार बना वर्ल्ड चैंपियन, खिलाड़ियों- सपोर्ट स्टाफ पर हुई पैसों की बारिश

इंग्लैड को फाइनल मुकाबले में हराकर भारत ने पांचवीं दफा अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम पर एक के बाद एक कीमती तोहफों की बारीश शुरू हो रही है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने विजेता टीम के सदस्यों के लिए 40 लाख और सहयोगी स्टाफ के लिए 25 लाख रुपये पुरस्कार के रूप में देने का ऐलान किया है। बोर्ड के सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है।

जय शाह ने फाइनल में भारत की चार विकेट से जीत के बाद ट्वीट किया, "मुझे अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करके खिताब जीतने वाले अंडर-19 टीम के सदस्यों को बीसीसीआई 40-40 लाख रुपये नकद और प्रति सहयोगी स्टाफ 25 लाख के इनाम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। आपने भारत के ध्वज को गौरवान्वित किया है।

Advertisement

उनके अलावा सौरव गांगुली ने भी ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाईयां दी है। उन्होंने लिखा कि अंडर 19 टीम और सहयोगी स्टाफ और चयनकर्ताओं को इतने शानदार तरीके से विश्व कप जीतने के लिए बधाई.. हमारे द्वारा 40 लाख के नकद पुरस्कार की घोषणा प्रशंसा का एक छोटा सा प्रतीक है, लेकिन उनके प्रयास मूल्य से परे हैं.. शानदार प्रदर्शन।

बता दें कि इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर 4 विकेट से मुकाबला जीत कर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 44.5 ओवर में 189 रन पर आल आउट हो गई। 47.4 ओवर में 6 विकेट गंवाकर भारत ने जीत का लक्ष्य हासिल कर ट्राफी अपने नाम कर ली। भारत ने सन् 2000, 2008, 2018 के बाद अब 2022 में वर्ल्ड कप की ट्राफी जीती है। वहीं इंग्लैड के 5 विकेट गिराने वाले राज बावा को मैन आफ द मैच चुना गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अंडर-19 वर्ल्ड कप, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट बोर्ड, भारतीय टीम, भारत और इंग्लैड का मुकाबला, सौरव गांगुली, जय शाह, Under-19 World Cup, BCCI, Indian Cricket Board, Indian Team, India vs England match, Sourav Ganguly, Jay Shah
OUTLOOK 06 February, 2022
Advertisement