Advertisement
01 September 2015

तीसरे टेस्ट में भारत जीत के करीब

गूगल

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन आज मंगलवार को भारत जीत के करीब पहुंच गया है। लंच तक मेजबान टीम श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए हैं। मेजबान टीम के पांच विकेट 134 रन पर ही गिर गए थे। श्रीलंका के लिए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 56 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि कुसाल परेरा ने 12 रन बना लिए हैं। श्रीलंका को अभी भी जीत के लिये 252 रन की जरूरत है।

पांचवे दिन के खेल की शुरुआत करते हुए श्रीलंका ने सुबह के सत्र में कल के स्कोर तीन विकेट पर 67 रन से आगे खेलते हुए 67 रन और जोड़े जबकि दो विकेट गंवा दिए। ईशांत शर्मा को पहले ओवर में ही कामयाबी मिल जाती जब मैथ्यूज का कैच विकेट के पीछे उछला पर दुर्भाग्य से वह गेंद नोबॉल थी।

कौशल सिल्वा को तीसरे ओवर में उमेश यादव ने शार्ट मिडविकेट पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपकवाकर आउट करवाया। कौशल ने मैथ्यूज के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। वहीं लाहिरू थिरिमाने, आर अश्विन की गेंद पर सिली प्वाइंट पर केएल राहुल को कैच देकर पवेलियन लौट गए। सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर तीसरे टेस्ट में श्रीलंका 386 रनों के टारगेट का पीछा कर रहा है।  भारत अगर यह मैच जीत जाता है तो श्रीलंका में 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब होगा।

Advertisement

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोलंबो, श्रीलंका, भारत, एंजेलो मैथ्यूज, सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब, Shrilanka, India, Cricket, Test Series, Angelo Mathews, Sinhlis Sports Club
OUTLOOK 01 September, 2015
Advertisement