Advertisement
13 December 2018

पर्थ टेस्ट के लिए भारत ने किया 13 सदस्यीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

File Photo

आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

बोर्ड ने बताया कि अश्विन को कमर में चोट लगी है और उनका इलाज चल रहा है। लिहाजा उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया है। बीसीसीआई ने कहा, रोहित को एडिलेड टेस्ट में फील्डिंग के दौरान पीठ में चोट आई थी। उनका भी इलाज चल रहा है और ऐसे में वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

वहीं, बोर्ड ने यह भी कहा कि युवा खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का भी टखने की चोट का इलाज चल रहा है। हालांकि, उनकी स्थिति में काफी सुधार है फिर भी वह पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।  

Advertisement

टीम में जानें किसने ली रोहित की जगह

रोहित की जगह हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। वहीं, अश्विन की कमी रविंद्र जडेजा से पूरी की जाएगी। जडेजा से गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाने की उम्मीद है। पृथ्वी को चोट से नहीं उबर पाने के कारण बाहर बैठना पड़ रहा है।

भारतीय टीम में अब ये नाम हैं शामिल 

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।

दूसरे टेस्ट के लिए घोषित 13 सदस्यीय टीम में उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को भी शामिल किया गया है। टीम प्रबंधन ने जिन नामों का ऐलान किया है, उससे साफ है कि वह दूसरे टेस्ट में भी तेज गेंदबाजों के भरोसे ही उतरेगी।

रविनंद्र अश्विन पहले भी हो चुके हैं ग्रोइन इंजरी का शिकार

अश्विन ने एडिलेड में हुए पहले टेस्ट में दो से भी कम की औसत से रन देते हुए छह विकेट हासिल किए थे। उन्होंने उस मैच में सबसे ज्यादा 86.5 ओवर गेंदबाजी की थी। उन्होंने दूसरी पारी में लगातार 52.5 गेंदबाजी की थी। इससे पहले इस साल साउथैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट भी उन्होंने ग्रोइन इंजरी के साथ खेला था। इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा था। वे ग्रोइन इंजरी के कारण पिछले साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India name, 13-man squad, second Test, Rohit, Ashwin, ruled out, through injury
OUTLOOK 13 December, 2018
Advertisement