Advertisement
25 March 2021

भारत-पाकिस्तान 8 साल बाद खेलेंगे क्रिकेट सीरीज? दोनों देशों के बीच हो सकती है टी20 श्रृंखला

पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच जल्द ही क्रिकेट सीरीज होने की संभावना है। हालांकि इस संबंध में अंतिम निर्णय आईसीसी की बैठक में लिए जाने की उम्मीद है।

पाकिस्तानी ऊर्दू अखबार डेली जंग की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों देश इस साल टी20 मैचों की एक छोटी सी सीरीज खेल सकते हैं।

अखबार ने उच्चपदस्थ सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी मुल्क भारत के साथ एक द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने पहले तो इस मामले पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। मगर बाद उन्होंने कहा है कि उन्हें इसके लिए (सीरीज) तैयारी करने को कहा गया है।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक दोनों टीमों में तीन मैचों की टी20 सीरीज हो सकती है और इसके लिए 6 दिन के विंडो की तलाश जारी है। अखबार के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच अगर सीरीज की शुरुआत होती है तो, भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर आएगी क्योंकि पिछली बार जब 2012-13 में दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज थी, तो पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा किया था।

हालांकि, पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा है कि इस सीरीज को लेकर अभी तक किसी ने भी उनसे संपर्क नहीं किया है और ना ही इस संबंध में भारतीय बोर्ड ने उनसे बातचीत की है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं। मगर दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के विरुद्ध खेलती आ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistan Cricket Board, भारत-पाकिस्तान क्रिकेट, क्रिकेट, India vs Pakistan, cricket, pakistan
OUTLOOK 25 March, 2021
Advertisement