Advertisement
06 October 2024

टी20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला आज; जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इंडिया आज दुबई में 2024 महिला टी20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना करने के लिए न्यूजीलैंड से मिली करारी हार से उबरना चाहेगी। पड़ोसियों के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच भारत के आगे बढ़ने के लिए बहुत मायने रखता है। 

हालांकि, भारत के लिए यह अच्छी शुरुआत नहीं रही क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वे 19 ओवर में 102 रन पर आउट हो गए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की फील्डिंग और बल्लेबाजी दोनों ही खराब रही। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी ओपनर सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। 

Advertisement

भारत ने रेणुका सिंह (2/27), आशा शोभना (1/22) और अरुंधति रेड्डी (1/28) के नियमित विकेट चटकाए, लेकिन सोफी डिवाइन ने 36 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाकर कप्तानी पारी खेली और न्यूजीलैंड को 160/4 के स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 रन बनाकर महिला टीम की ओर से शीर्ष स्कोरर रहीं। स्मृति मंधाना (12) ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह इसका फायदा उठाने में विफल रहीं।

न्यूजीलैंड के लिए रोजमेरी मैयर ने सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया और 19 रन देकर 4 विकेट लिए। ली ताहुहु (15 रन देकर 3 विकेट) ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखने के लिए अपने बचे हुए तीन मैच (पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) जीतने होंगे। उन्हें इन तीन मैचों में से कम से कम दो में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी।

गौरतलब है कि नौवें आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में भारत का पाकिस्तान से मैच आज रविवार, 6 अक्टूबर को दोपहर 3.30 बजे होगा। टॉस दोपहर 3 बजे होगा। यह मैच दुबई के दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

अगर आपके घर में केबल या डीटीएच कनेक्शन है तो आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मैच का सीधा प्रसारण देख सकते हैं या फिर डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर भी लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian team, women's world cup t20, harmanpreet kaur, ind vs pak
OUTLOOK 06 October, 2024
Advertisement