Advertisement
16 February 2021

इंग्लैंड पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें अहम बातें

दूसरे टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया है। यह रन के लिहाज से टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है। वहीं यह रनो ंके हिसाब से टेस्ट में भारत की पांचवीं सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था। इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 164 रनों पर आउट हो गई।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने गजब की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे। भारत की ओर से अश्विन ने 3 और कुलदीप को 2 विकेट मिला। बता दें कि अश्विन ने टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। भारत की दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान शतक जमाया और 104 रन बनाने में कामयाब रहे। जबकि इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 5 विकेट भी लेने में सफल रहे थे। इस जीत के साथ ही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया है।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोइन अली ने सबसे ज्यादा 43 रन और कप्तान जो रूट ने 33 रन बनाए। इंग्लिश टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दूसरी पारी में भारत की ओर से अक्षर के अलावा ने रविचंद्रन अश्विन ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 लिए। भारत ने पहली पारी में 329 रन और इंग्लैंड ने पहली पारी में 134 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए।

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: इंग्लैंड भारत, क्रिकेट, टेस्ट मैच, अक्षर पटेल, भारतीय क्रिकेट टीम, India vs England 2nd Test, Axar, India beat England
OUTLOOK 16 February, 2021
Advertisement