Advertisement
06 March 2016

बांग्लादेश को पटकनी देकर भारत ने एशिया कप जीता

गूगल

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और भारत के गेंदबाजों न उम्दा प्रदर्शन कर बांग्लादेश को पांच विकेट पर 120 रन पर रोकने में कामयाबी हासिल की। बांग्लादेश की टीम को भारत की अनुशासित गेंदबाजी के सामने परेशानी हुई लेकिन महमूदुल्लाह (नाबाद 33) और शब्बीर रहमान (नाबाद 32) ने छठे विकेट के लिए 3 . 2 ओवर में 45 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। महमूदुल्लाह ने 13 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और दो चौके मारे जबकि शब्बीर की 29 गेंद की पारी में दो चौके शामिल रहे।

भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में क्रमश: 13 और 14 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किया। हार्दिक पांड्या (बिना विकेट के 35 रन) और आशीष नेहरा (एक विकेट पर 33 रन) हालांकि काफी महंगे साबित हुए। रविंद्र जडेजा (25 रन पर एक विकेट) ने भी एक विकेट हासिल किया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से शिखर धवन ने सबसे अधिक 60 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 41 और धोनी ने सिर्फ छह गेंदों में 20 बनाकर भारत को 13.5 ओवरों में एशिया कप टी20 चैंपियन बना दिया। भारतीय टीम इस टूर्नांमेंट में एक भी मैच नहीं हारी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, बांग्लादेश, क्रिकेट, एशिया कप, फाइनल, जीत, धोनी, विराट कोहली, शिखर धवन
OUTLOOK 06 March, 2016
Advertisement