Advertisement
16 September 2017

विराट ने ठुकराई पेप्सी और फेयरनेस उत्पादों के विज्ञापन की डील

पेप्सी के एक विज्ञापन में विराट. TWITTER.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने खुद को सामाजिक सरोकार से जुड़ा युवा आइकन की पहचान बनाने के लिये कोल्ड ड्रिंक पेप्सी और गोरा बनाने वाली एक क्रीम के प्रचार करने से मना कर दिया। विराट के मुताबिक ये उत्पाद जंक फूड और नस्लवाद को बढ़ावा देते हैं। हालांकि कोहली पहले दोनों ही तरह के उत्पादों का विज्ञापन कर चुके हैं।

मौजूदा टीम के सबसे बड़े सितारों में से एक इस 28 वर्षीय खिलाड़ी ने फैसला किया है कि वह सिर्फ उन्हीं उत्पादों का प्रचार करेंगें जिससे वह खुद को जोड सकें, जिसका इस्तेमाल वह खुद कर सकें।

विराट के साथ काम कर चुके एक शख्स ने आज कि विराट के इस फैसले का सब बड़ा असर पेप्सी पर पड़ेगा, जिसका प्रचार वह 2011 से कर रहे थे। पेप्सी के साथ विराट का करार इस साल अप्रैल में खत्म हुआ जिसके बाद विराट ने कहा था कि वह लोगों से ऐसे उत्पाद का सेवन करने के लिये नहीं कह सकते जो वह खुद नहीं लेते है।

Advertisement

कोहली के विज्ञापनों की प्रबंध करने वाली कॉर्नरस्टोन ने इस मुद्दे पर कुछ कहने से मना कर दिया लेकिन भारतीय कप्तान के साथ करीब से काम करने वाले ने पीटीआई से बताया कि कोहली अपने सामाजिक सरोकार को लेकर ज्यादा सहज हो गये है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: virat kohli, pepsi, fairness, cream, cricket, virat on advertisements
OUTLOOK 16 September, 2017
Advertisement