Advertisement
15 November 2017

भारत-श्रीलंका के बीच जरूरत से ज्यादा मैच पर कोहली ने कहा, दर्शक फैसला करेंगे

ANI

भारत और श्रीलंका के बीच पिछले कुछ साल में जरूरत से ज्यादा क्रिकेट के बारे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि इसे लेकर फैसला दर्शक ही करेंगे।

भारत ने श्रीलंका में 2015 में टेस्ट श्रृंखला खेली और फिर 2016 में अपनी सरजमीं पर सीमित ओवरों की सीरीज खेली। इस साल घरेलू और उनकी धरती पर पूर्णकालिक टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।

भारतीय टीम 2018 में इंडिपेंडेंस कप टी-20 टूर्नामेंट खेलने श्रीलंका जाएगी।

Advertisement

कोहली से जब यह पूछा गया कि क्या भारत और श्रीलंका के मुकाबले अपनी चमक खो रहे हैं, कोहली ने कहा ,‘‘इस पर गौर किया जाएगा क्योंकि आप कभी नहीं चाहेंगे कि दर्शक खेल देखना छोड़ दें। हमें खिलाड़ियों को तरो-ताजा रखने और दर्शकों का मनोरंजन करने के बीच संतुलन बनाये रखना होगा। इसके साथ ही क्रिकेट को रोमांचक बनाये रखना भी जरूरी है। इस बारे में भविष्य में बात की जाएगी।’’ भारतीय कप्तान का मानना है कि खेल में सबसे अहम प्रशंसक हैं और उनकी राय लेना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा,‘‘ इस पर विश्लेषण करना होगा। दर्शकों से पूछना होगा। जो खेल देख रहा है, उसका नजरिया खेलने वालों से एकदम अलग होगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हम यह नहीं कह सकते कि यह मैच नहीं खेलना चाहते या बल्लेबाजी करने का मन नहीं हो रहा है। इसकी कोई गुंजाइश नहीं है क्योंकि आपके आउट होने पर टीम हार जाएगी।’’ कोहली ने साफ तौर पर कहा कि क्रिकेटरों को हर उस टीम के खिलाफ खेलना होता है जो उनके सामने हैं लेकिन दर्शकों के सामने विकल्प है कि वे क्या देखें और क्या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: india vs sri lanka, virat kohli, india, kolkata, dinesh chandimal
OUTLOOK 15 November, 2017
Advertisement