Advertisement
27 February 2024

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कराई एड़ी की सर्जरी

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने एच्लीस टेंडन का ऑपरेशन कराया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बीते विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक विकेट चटकाए थे। 

तेज गेंदबाज ने अपने प्रशंसकों के साथ खबर साझा करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। शमी ने लिखा, "अभी मेरी एच्लीस टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है! ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस आने के लिए उत्सुक हूं।"

आईसीसी इवेंट के बाद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20आई सीरीज में नहीं खेल पाए और उन्हें पूरे दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी बाहर कर दिया गया। वह अफगानिस्तान श्रृंखला से भी चूक गए और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में भी भाग नहीं ले रहे हैं।

Advertisement

33 वर्षीय, जो इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल रहे हैं, उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वरिष्ठ तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और उन्होंने केवल 7 मैचों में 24 बल्लेबाजों को आउट किया।

भारत के शानदार विश्व कप अभियान में 24 विकेट लेने वाले शमी लैंडिंग की समस्या के कारण परेशान होकर खेले लेकिन उन्होंने इसे अपने प्रदर्शन में बाधा नहीं बनने दिया। नवीनतम अपडेट ने कथित तौर पर उन्हें आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर कर दिया है। यह फ्रेंचाइजी के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है, क्योंकि शमी गुजरात टाइटन्स के तेज आक्रमण के लीडर थे।

शमी ने दोनों सीज़न में जीटी की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। 33 वर्षीय गेंदबाज ने 2022 में 20 विकेट लिए और इसके बाद आईपीएल 2023 में और भी मजबूत प्रदर्शन किया, जिसमें औसत 18.64 पर 28 विकेट लिए। शमी विशेष रूप से नई गेंद से विनाशकारी थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mohammad shami, pace bowler, heel surgery, fast bowlers, india, Gujrat titans, ipl 2024
OUTLOOK 27 February, 2024
Advertisement