Advertisement
16 January 2018

टेस्ट मैच : साहा के चोटिल होने से कार्तिक को मिला मौका

भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दिनेश कार्तिक लेंगे। साहा चोट के कारण दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल रहे हैं। 11 जनवरी को ट्रेनिंग के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में शुरू होगा।

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को चुना है। वह तीसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। 32 वर्षीय कार्तिक भारत के लिए अभी तक 23 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। हालांकि, कार्तिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। टेस्ट मैचों में वह 51 कैच और 5 स्टंपिंग अपने नाम कर चुके हैं।

बता दें कि दूसरे टेस्ट में चोटिल साहा की जगह पार्थिव पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। हालांकि, पहले टेस्ट में साहा कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। उन्होंने दोनों पारियों में क्रमश्‍ाः 0 और 8 रन ही बनाए। लेकिन एक मैच में विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने केपटाउन टेस्ट में 10 कैच लिए। इससे पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था। धोनी ने दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के नौ खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Saha, Karthik, Test Match, South Africa, India, साहा, कार्तिक, टेस्ट मैच, दक्षिण अफ्रीका, भारत
OUTLOOK 16 January, 2018
Advertisement