Advertisement
12 May 2024

आईपीएल 2024: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी केकेआर, कप्तान श्रेयस ने 'गेम चेंजर्स' पर दिया ज़ोर

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुंबई इंडियंस का सामना करने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनने के बारे में विचार किया था। बाद में हार्दिक पंड्या की एमआई पर 18 रन की जीत के बाद कोलकाता स्थित फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट के मौजूदा सीज़न में प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।

अय्यर ने मैच के बाद कहा, "मैंने इसे खेल से पहले ही प्रकट कर दिया था (प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनने पर)। नर्वस थे, लड़के अपने हाथ उठा रहे थे और उनमें से कई गेम-चेंजर थे।"

यह स्वीकार करते हुए कि एमआई दूसरी पारी के पहले छह ओवरों में शानदार प्रदर्शन कर रहा था, केकेआर के कप्तान ने कहा कि "उस स्थिति से वापसी करना अच्छा था।"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, "वे पहले 6 ओवरों में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, और उस स्थिति से वापसी करते हुए यह देखना अच्छा था। यह सब समझने के बारे में है कि उस विशेष दिन कौन सा गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, मुझे लगता है कि उन दोनों ने अच्छी गेंदबाजी की और मेरी हिम्मत है उस समय वरुण (चौथा ओवर फेंकने पर) के साथ गया और मैंने उसका समर्थन किया।"

खेल को याद करते हुए, शनिवार को बारिश के कारण खेल खराब होने के बाद खेल को प्रति पक्ष 16 ओवर तक सीमित कर दिया गया था। हालांकि, एमआई ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया।

सलामी बल्लेबाजों फिल साल्ट और सुनील नरेन की शुरुआती हार के बाद, वेंकटेश लायर (42), नितीश राणा (33), आंद्रे रसेल (24) और रिंकू सिंह (20) ने बहुमूल्य पारियां खेलीं, जिससे केकेआर को 20 ओवर में 157/7 तक पहुंचने में मदद मिली।

पीयूष चावला (2/28) और जसप्रित बुमरा (2/39) एमआई के शीर्ष गेंदबाज थे। रन-चेज़ में इशान किशन (40) और रोहित शर्मा (19) ने 65 रन की अच्छी ओपनिंग साझेदारी के साथ शुरुआत की। हालाँकि, केकेआर ने जल्द ही रन ऑफ फ्लो को रोक दिया और विकेट ले लिए। तिलक वर्मा (32) और नमन धीर (17) ने संघर्ष किया, लेकिन एमआई 18 रन से चूक गया और 16 ओवर में 139/8 पर समाप्त हुआ।

केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती (2/17) शीर्ष गेंदबाज रहे। आंद्रे रसेल और हर्षित राणा (2/34) ने भी गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। केकेआर नौ जीत और तीन हार के साथ 18 अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। एमआई चार जीत और नौ हार के साथ सबसे नीचे है, जिससे उसे आठ अंक मिले हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kolkata knight riders, kkr, gautam Gambhir, shreyas iyer captain, sunil Narine, varun chakravarthy potm, ipl 2024
OUTLOOK 12 May, 2024
Advertisement