Advertisement
23 December 2022

आईपीएल नीलामी 2023: सैम करन बने सबसे महंगे प्लेयर, तोड़े सारे रिकॉर्ड; ये खिलाड़ी भी ज्यादा कीमत में बिके

file photo

कोच्चि में हुई आईपीएल की मिनी नीलामी में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम कुरेन ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। सैम करन की इस बोली आईपीएल जगत को हैरान कर दिया। वहीं, एमआई  ने ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा। जबकि सीएसके  ने स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन 16 करोड़ रूपए में बिके। निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने खरीदा। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक 13.25 करोड़ रूपए में बिके. हैरी ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा।

नीलामी में जहां कई खिलाड़ियों की किस्मत बदल गई। वहीं, कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें पहले राउंड में कोई खरीदार नहीं मिला। हालाकि खरीददार नहीं मिलने वाले खिलाड़ियों के पास अभी भी इनके पास एक मौका है। राउंड में भी इन खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। ऐसे में इनमें से कई खिलाड़ी दूसरे राउंड में बिक सकते हैं।

Advertisement

ऑलराउंडर खिलाड़ियों में राजस्थान रॉयल्स ने जेसन होल्डर को 5.75 करोड़ रूपए में अपने साथ जोड़ा. जबकि सिकंदर रजा को पंजाब किंग्स ने 50 लाख रूपए में खरीदा। हालांकि, बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोई खरीददार नहीं मिला।  शाकिब अल हसन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स के लिए खेल चुके हैं।

टाटा आईपीएल नीलामी 2023, दुनिया के कुछ शीर्ष क्रिकेटर अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिए कोच्चि में होने वाली नीलामी में 405 खिलाड़ियों में शामिल होंगे।  ब बेन स्टोक्स, सैम क्यूरन और मयंक अग्रवाल जैसे क्रिकेटरों के एक सीमित पूल से 10 टीमें अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को हथियाने के लिए कड़ी बोली लगाने की उम्मीद कर रही हैं।

व्हाइट-बॉल के सबसे रोमांचक ऑलराउंडरों में से एक, कैमरून ग्रीन शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिलाड़ियों की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था। दिमाग सुन्न करने वाला 17.5 करोड़ रुपये एमआई ने खरीदा। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज के रूप में उभरने के बाद ग्रीन एक आलराउंडर के रूप में विकसित हुए। 23 वर्षीय क्रिकेटर, छह फीट छह की एक विशाल आकृति, तब से एक खतरनाक बल्लेबाज में बदल गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 December, 2022
Advertisement