Advertisement
04 June 2020

भारत से बाहर भी आयोजित कराया जा सकता है आईपीएल, बीसीसीआई के अधिकारी ने किया खुलासा

FILE PHOTO

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम क्रिकेट और अन्य खेल इवेंट्स स्थगित या रद्द हो चुके हैं। कोविड-19 महामारी के खतरे के बीच इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ हो सकती है। इस बीच खबर आ रही है कि बीसीसीआई भी आईपीएल के आयोजन को लेकर प्लान बनाने में जुटा हुआ है। बीसीसीआई आईपीएल को भारत से बाहर कराने के विकल्प पर भी विचार कर रहा है।

हमारी प्राथमिकता इसका आयोजन भारत में ही कराना है

बीसीसीआई के एक सूत्र ने एएनआई से कहा, 'बोर्ड इस समय सभी विकल्प पर विचार कर रहा है। अगर आईपीएल को भारत से बाहर करना पड़ता है तो इस पर भी विचार किया जा रहा है, लेकिन यह एकदम आखिरी विकल्प होगा। अगर यही एक विकल्प बचता है तो हम इस बारे में सोच सकते हैं। हम ऐसा पहले भी कर चुके हैं, लेकिन हमारी प्राथमिकता इसका आयोजन भारत में ही कराना है।' आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए इसको स्थगित कर दिया गया था।

Advertisement

पहले भी बाहर हो चुका है आईपीएल

2009 में आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था, जबकि 2014 में इस टूर्नामेंट के कुछ मैच यूएई में कराए गए थे। गुरुवार को आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला 10 जून तक टाल दिया था। बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है।

टी-20 वर्ल्ड कप के फैसले का इंतजार

ऐसी खबरें भी आई हैं कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप इस साल स्थगित होता है, तो उसी विंडो में आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है। बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक, 'टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी के फैसले का हमें इंतजार करना होगा। आईपीएल के बारे में कुछ भी आगे चर्चा करने से पहले हमें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर साफ तस्वीर चाहिए। अभी बस मैं इतना ही कह सकता हूं कि कोई फैसला नहीं लिया गया है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: IPL, organized, outside, India, BCCI, official, revealed
OUTLOOK 04 June, 2020
Advertisement