Advertisement
13 February 2020

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इशांत शर्मा का 15 फरवरी को होगा फिटनेस टेस्ट

भारत की टेस्ट टीम में शामिल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का 15 फरवरी को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट कराया जाएगा और फिटनेस टेस्ट पास करने की सूरत में ही वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में हिस्सा ले पाएंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से वेलिंगटन में पहला टेस्ट खेला जाएगा और इशांत के टेस्ट की रिपोर्ट तय करेगी कि वह इस मुकाबले में खेलेंगे या नहीं। इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं लेकिन चोट के कारण और रिहैबिलिटेशन से गुजरने के चलते वह अभी टीम से नहीं जुड़े हैं।

फिलहाल एनसीए में रिहेब कर रहे हैं

अगर इशांत फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो वह सीधे वेलिंगटन के लिए रवाना होंगे और टीम से जुड़ेंगे। इशांत अभी एनसीए में हैं और रिहेब कर रहे हैं। वह वहां गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा होंगे। भारतीय टीम प्रबंधन को भी उम्मीद है कि इशांत फिटनेस टेस्ट पास कर टीम का हिस्सा होंगे।

Advertisement

कोहली भी चाहेंगे कि इशांत जल्द से जल्द फिट होकर टीम से जुड़े

उल्लेखनीय है कि भारत को हाल ही में न्यूजीलैंड के हाथों वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है। भारत की हार का एक बड़ा कारण टीम की खराब गेंदबाजी रही थी। कप्तान विराट कोहली भी चाहेंगे कि इशांत जल्द से जल्द फिट होकर टीम से जुड़े। टीम में अभी फिलहाल तेज गेंदबाज के रुप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और नवदीप सैनी शामिल हैं।

जसप्रीत बुमराह का वनडे में खराब रहा था प्रदर्शन

वहीं बात करें अगर जसप्रीत बुमराह की तो, बुमराह का हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वह इस सीरीज में खाली हाथ रहे। उन्हें तीनों मैचों में कोई विकेट तक नहीं मिला। जिसका खामियाजा उन्हें हाल ही में जारी हुई आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना पहला स्थान खोकर चुकाना पड़ा। अब ऐसे में विराट कोहली भी चाहेंगे की टेस्ट में टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज फीट होकर वापसी करें।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ishant Sharma, fitness test, 15 February, first test, New Zealand.
OUTLOOK 13 February, 2020
Advertisement