Advertisement
21 March 2021

विराट के साथ आखिरी टी-20 में ओपनिंग करने उतरना एक रणनीतिक फैसला था: रोहित शर्मा

FILE PHOTO

भारत के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम  टी-20 मैच में उनके साथ पारी का आगाज करना केवल रणनीतिक कदम था क्योंकि हम अतिरिक्त गेंदबाज टीम में रखना चाहते थे और एक बल्लेबाज को बाहर करना चाहते थे और दुर्भाग्य से लोकेश राहुल को बाहर बैठना पड़ा जो मुश्किल फैसला था। रोहित ने कहा, ''यह केवल एक मैच के लिये था। जब वर्ल्डकप करीब होगा तो चीजें बदल सकती है।

रोहित के संवाददाताओं से बात करने से पहले कोहली ने कहा था कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी पारी की शुरुआत करेंगे और इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में भी शीर्ष क्रम में खेलना चाहेंगे।

रोहित ने शनिवार को पांच मैचों की सीरीज समाप्त होने के बाद कहा, '' टी-20 वर्ल्डकप में अभी काफी समय है, तब हमारी बल्लेबाजी कैसी होगी, इस पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी। हमें बैठकर तय करना होगा कि टीम के लिये सबसे अनुकूल क्या रहेगा।

Advertisement

उन्होंने कहा, ''राहुल सीमित ओवरों विशेषकर इस फॉर्मेट में हमारे  प्रमुख खिलाड़ी है। वर्तमान फार्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ उतरने का फैसला किया। इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।  सीरीज से पहले कोहली ने कहा था कि रोहित और राहुल उनकी पहली पसंद की सलामी जोड़ी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 21 March, 2021
Advertisement