Advertisement
18 December 2016

केएल राहुल दोहरे शतक से चूके, भारत ने बनाए चार विकेट पर 391 रन

google

लोकेश राहुल एक रन से दोहरे शतक से चूक गए। उन्होंने 311 गेंदों पर 199 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी में 16 चौके और 3 छक्के जड़े। उन्होंने 171 गेंदों में करियर का चौथा शतक लगाया।

पार्थिव पटेल (71 रन, 7 चौके) ने नियमित ओपनर मुरली विजय की जगह जिम्मेदारी संभालते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी। इसी वजह से उनके बाद आए भारतीय बल्लेबाज चढ़कर खेल सके।  हालांकि कप्तान विराट कोहली (15) और चेतेश्वर पुजारा (16) तो राहुल के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां करके ही लौट गए, लेकिन नायर ने राहुल का भरपूर साथ दिया।

इस शतक से पहले लोकेश राहुल का भारतीय मैदानों पर सर्वोच्च स्कोर 38 रन था. उन्होंने 20.8 के औसत से यहां कुल 104 रन बनाए थे, जबकि वह विदेशी धरती पर तीन शतक लगा चुके हैं। राहुल ने पहले विकेट के लिए पार्थिव पटेल (71) के साथ 152 रन की साझेदारी की। भारतीय बल्लेबाजी के लिहाज से 31 पारियों के बाद यानी 32वीं पारी में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

लंच के बाद टीम इंडिया को उस समय बड़ा झटका लगा, जब फॉर्म में चल रहे और टीम की आधुनिक 'द वॉल' चेतेश्वर पुजारा लूज शॉट खेल बैठे और बेन स्टोक्स की गेंद पर स्लिप पर खड़े एलिस्टर कुक को कैच थमा बैठे। लोकेश राहुल और पुजारा के बीच 29 रनों की साझेदारी हुई। पुजारा ने 16 रन बनाए।

Advertisement

कप्तान विराट कोहली से सुनील गावस्कर का 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद थी, लेकिन वह 15 रन बनाकर ही लौट गए। विराट को स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर कीटन जेनिंग्स ने लपका। उन्होंने कट शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले के ऊपरी भाग पर लगकर हवा में उछल गई और सीधे फील्डर के हाथ में समा गई। कोहली ने राहुल के साथ 30 रन जोड़े। चायकाल के समय टीम इंडिया का स्‍कोर तीन विकेट पर 256 रहा। केएल राहुल 133 रन और करुण नायर 19 रन पर नाबाद रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केएल राहुल, चेन्‍नई, टेस्‍ट मैच, इंग्‍लैंड, विराट कोहली, kl rahul, Chennai, test match, England, virat kohli
OUTLOOK 18 December, 2016
Advertisement