Advertisement
10 May 2024

कोहली ने इशारों में फिर साधा एक्सपर्ट्स पर निशाना, मैच जिताऊ पारी के बाद कहा- 'मुझे पता है'

अपने स्ट्राइक रेट को लेकर चल रही चर्चा के बीच, विराट कोहली ने गुरुवार रात को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली और उसके बाद इशारों इशारों में क्रिकेट पंडितों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मुझे जोखिम लेने की जरूरत है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पंजाब किंग्स पर 47 गेंदों में 92 रनों की बड़ी जीत के बाद कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस आईपीएल सीज़न में, उन्होंने 153.5 की स्ट्राइक रेट और 70.44 की औसत से 634 रन बनाए हैं।

कोहली ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, "मेरे लिए यह अभी भी मात्रा से अधिक गुणवत्ता है। मेरे लिए यह वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है। साथ ही खेल की समझ आपको कम अभ्यास करने की अनुमति देती है, बस मैंने अतीत में जो किया है उसे दोहराने का प्रयास करें। अभी भी खेल के उन पहलुओं में सुधार करने का लक्ष्य है जो मैं बल्लेबाजों में लाना चाहता हूं। यह एक विकसित होती प्रक्रिया है।''

Advertisement

उन्होंने कहा, "मैंने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप किया। मैंने इसका अभ्यास नहीं किया, मुझे पता है कि मैंने इसे पहले भी मारा है। हमेशा स्पिन के खिलाफ मैदान के उस तरफ को उजागर करने की कोशिश करता हूं। मुझे पता है कि मुझे जोखिम लेने की जरूरत है, बस थोड़े ज़्यादा दृढ़ विश्वास जरूरत है।"

कोहली ने कहा, "मैं उस विचार से आगे रहने का प्रबंधन कर रहा हूं। मैं अपने और टीम के लिए स्ट्राइक रेट बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं।"

इस सीज़न में सबसे लगातार बल्लेबाज होने के बावजूद, कोहली का स्ट्राइक रेट अक्सर चर्चा का विषय रहा है। आरसीबी की यह लगातार चौथी जीत है जिससे प्लेऑफ रेस में उसकी उम्मीदें जिंदा हैं।

कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो टूर्नामेंट के पहले भाग में हम उतने अच्छे नहीं थे। हम उस बिंदु पर पहुंच गए जहां हमने कहा कि तालिका को मत देखो, आत्मसम्मान के लिए खेलो।"

उन्होंने कहा, "खुद को और प्रशंसकों को गौरवान्वित करें। हमें अपना स्तर ऊपर उठाने की जरूरत है। अगर हमने पहले ऐसा किया होता तो हम कई कारकों पर भरोसा करने की स्थिति में होते।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat Kohli, royal challengers Bangalore, RCB, punjab kings, PBKS, Strike rate talks
OUTLOOK 10 May, 2024
Advertisement