Advertisement
22 December 2016

कोहली आईसीसी 2016 की वनडे टीम के कप्तान, टेस्ट टीम में जगह नहीं

गूगल

भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान कोहली को 12 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया जिसमें दक्षिण अफ्रीका के चार और आस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर हैं जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का एक-एक क्रिकेटर है।

आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स , विकेटकीपर किंटोन डिकाक, तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और लेग स्पिनर इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों में शामिल हैं जबकि आस्टेलिया से डेविड वार्नर, मिशेल मार्श और मिशेल स्टार्क को इसमें जगह मिली।

इंग्लैंड के जोस बटलर और वेस्टइंडीज के सुनील नारायण भी टीम में हैं।

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से जीती श्रृंखला में 655 रन बनाकर मैन आफ द सीरिज बनने के बावजूद कोहली आईसीसी वर्ष 2016 की टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके।

स्टार आफ स्पिनर आर अश्विन टेस्ट टीम में एकमात्र भारतीय हैं। टीम के कप्तान एलेस्टेयर कुक हैं जिनका भारत से हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान के रूप में भविष्य अनिश्चित हो गया है। वार्नर और स्टार्क को दोनों टीमों में जगह मिली है। आईसीसी टेस्ट टीम में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन,  इंग्लैंड के जो रूट,  विकेटकीपर जानी बेयरस्टॉ और बेन स्टोक्स, आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और एडम वोजेस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के रंगना हेराथ शामिल है।

दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस को आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंपायर की डेविड शेफर्ड ट्राफी के लिये चुना गया है जबकि पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को आईसीसी स्पिरिट आफ क्रिकेट पुरस्कार दिया जायेगा।

आईसीसी वर्ष 2016 की वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान),  डेविड वार्नर, किंटोन डिकाक, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर, मिशेल मार्श, रविंद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, कागिसो रबाडा, सुनील नारायण, इमरान ताहिर।

आईसीसी वर्ष 2016 की टेस्ट टीम : एलेस्टेयर कुक (कप्तान),  डेविड वार्नर, केन विलियमसन, जो रूट, एडम वोजेस, जानी बेयरस्टॉ, बेन स्टोक्स, आर अश्विन, रंगना हेराथ, मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, स्टीव स्मिथ।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, Test captain, Virat Kohli, ICC Test team, ODI all-star XI, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja
OUTLOOK 22 December, 2016
Advertisement