Advertisement
10 March 2017

कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर कायम

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हालांकि एक पायदान खिसककर 15वें नंबर पर आ गये हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में अक्षर पटेल 11वें स्थान से सर्वश्रेष्ठ स्थान पर काबिज भारतीय हैं। आईसीसी बयान के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान फिर से वापस हासिल कर लिया है, वह हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी थे जिसमें टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की थी।

डिविलियर्स ने सीरीज में 262 रन बनाये थे, जिसमें वेलिंगटन में तीसरे वनडे में 85 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी भी शामिल हैं। इस प्रदर्शन से उन्हें आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को शीर्ष से हटाने में मदद मिली, जिससे उन्होंने दो महीने के अंदर अपना शीर्ष स्थान फिर से कब्जा लिया है जो उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को गंवा दिया था।

डिविलियर्स के 875 अंक हैं, जिससे आज जारी रैंकिंग में वह वार्नर से चार अंक से और कोहली से 23 अंक से आगे हो गये हैं। इस रैंकिंग में 15 वनडे मैचों के प्रदर्शन को देखा गया है जिसमें वेस्टइंडीज की इंग्लैंड से 0-3 की हार, अफगानिस्तान की जिम्बाब्वे पर 3-2 से जीत और आयरलैंड की संयुक्त अरब अमीरात पर 2-0 की जीत शामिल है।

Advertisement

यह दसवीं बार है जब 33 साल के डिविलियर्स मई 2010 में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद फिर से शिखर पर पहुंचे हैं। वह सितंबर 2009 के बाद से कभी भी शीर्ष पांच रैंकिंग से बाहर नहीं हुए हैं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Captain, Virat Kohli. ICC ODI rankings
OUTLOOK 10 March, 2017
Advertisement