Advertisement
03 May 2024

कोहली को ओपनिंग और रोहित को तीसरे नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी; विश्व कप से पहले उठी मांग

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को अगले महीने अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के दौरान खुद को तीसरे नंबर पर लाना चाहिए और विराट कोहली को ओपनिंग पोजीशन पर प्रमोट करना चाहिए। आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय दल की घोषणा होने के बाद यही मांग उठ रही है। 

पूर्व ऑलराउंडर अजय जडेजा का मानना है कि विराट का ओपन करना और रोहित का तीन नंबर पर खेलना अच्छा होगा। बता दें कि भारत ने इस सप्ताह की शुरुआत में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा की और वह 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

जडेजा ने जियो सिनेमा को बताया, "मेरे लिए, विराट कोहली ओपनिंग करते हैं। कौन पीछे जाता है? रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। उन्हें थोड़ा आराम मिलता है और खेल को समझने में मदद मिलती है, एक कप्तान के रूप में उनके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "अगर आपकी टीम में विराट है, तो आप जानते हैं कि निरंतरता ही वह चीज है जो आपको मिलेगी, इसलिए उसका उपयोग भी कर सकते हैं। वह शीर्ष पर सर्वश्रेष्ठ है और पावरप्ले उसे जमने की अनुमति देता है।" जडेजा ने टीम में वर्तमान में खराब चल रहे हार्दिक पंड्या के चयन का समर्थन करते हुए उन्हें विशेष बताया।

उन्होंने कहा, "सुर्खियाँ स्पष्ट कारणों से उन पर हैं। वह एक विशेष खिलाड़ी हैं, एक दुर्लभ वस्तु जो आपको हमारे देश में मिलती है, जहां कोई सीम-अप गेंदबाजी करता है और अपनी बल्लेबाजी से टीम में जगह बना सकता है।"

आईपीएल में खराब प्रदर्शन कर रहे पंड्या टी20 विश्व कप के दौरान रोहित के डिप्टी होंगे।

उन्होंने कहा, "चयन फॉर्म पर नहीं है, इसमें कोई संदेह नहीं है। यह इस पर निर्भर करता है कि आप कैसे खेलना चाहते हैं। यह उन चीजों में से एक है जो मैं इस टीम को देखता हूं और सोचता हूं कि उनके पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं।"

जडेजा ने कहा, 'आपकी टीम में स्थापित खिलाड़ी हैं, हर कोई अपनी संख्या और जिस स्तर पर खेलता है, उसे लेकर बहुत मजबूत है। यह सब इस पर निर्भर करेगा कि रोहित क्या सोचते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: T20 world cup, Virat Kohli, rohit sharma, icc, bcci, team india
OUTLOOK 03 May, 2024
Advertisement