Advertisement
12 May 2020

कोविड-19 का क्रिकेट को एक और झटका, महिला वनडे और पुरुषों का अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर स्थगित

FILE PHOTO

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण 2021 महिला विश्व कप और 2022 पुरुष अंडर-19 विश्व कप के जुलाई में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया है। महिला क्वालीफाइंग प्रतियोगिता श्रीलंका में तीन से 19 जुलाई तक होनी थी जिसमें मेजबान श्रीलंका सहित 10 टीमों ने हिस्सा लेना था। अन्य टीमें बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, थाईलैंड, अमेरिका, वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे थी।

डेनमार्क में होने वाले यूरोपीय क्षेत्रीय क्वालीफायर के साथ होनी थी

आईसीसी ने कहा कि सदस्यों और संबंधित सरकारों तथा जन स्वास्थ्य अधिकारियों से सलाह मशविरे के बाद आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 के क्वालीफायर और आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 की क्वालीफाइंग प्रक्रिया को स्थगित करने का फैसला किया गया है। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 की क्वालीफाइंग प्रक्रिया की शुरुआत 24 से 30 जुलाई तक डेनमार्क में होने वाले यूरोपीय क्षेत्रीय क्वालीफायर के साथ होनी थी। इन टूर्नामेंटों का आयोजन कब किया जा सकता है इसके लिए आईसीसी प्रतिस्पर्धी देशों से सलाह मशविरा करेगा।

Advertisement

स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर लिया फैसला

आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि यात्रा को लेकर जारी पाबंदियों, वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं और सरकार तथा जन स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर हमने कोविड-19 महामारी के कारण आगामी दो क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण

उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर और अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 के यूरोपीय क्वालीफायर दोनों प्रभावित हुए हैं। टेटली ने कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है। इस मुश्किल के समय में हमारी प्राथमिकता है कि खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों, प्रशंसकों और पूरा क्रिकेट समुदाय स्वस्थ रहे। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप क्षेत्रीय क्वालीफायर डिवीजन दो की प्रतियोगिताएं भी समीक्षा के दायरें में हैं। अफ्रीका क्वालीफायर सात से 14 अगस्त के बीच तंजानिया जबकि एशिया क्वालीफायर एक से नौ दिसंबर के बीच थाईलैंड में होने हैं। सभी पांचों क्षेत्रों में डिविजन एक की प्रतियोगिताएं 2021 में होंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kovid-19, another, blow, cricket, women, ODI, men, Under-19, World, Cup, qualifiers, postponed
OUTLOOK 12 May, 2020
Advertisement