Advertisement
04 October 2020

आईपीएल पर मैच फिक्सिंग का साया? एसीयू ने शुरू की जांच

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक खिलाड़ी ने ‘सट्टेबाजी के लिए संपर्क किये जाने की सूचना’ दी है। खिलाड़ी के द्वारा शिकायत पाने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) हरकत में आ गयी है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन यूएई में बायो-बबल (जैविक रूप से सुरक्षित माहौल) में हो रहा है ,ऐसे में बाहर के किसी संदिग्ध के खिलाड़ी से सीधे मिलने के अवसर को कम कर दिया है।
लेकिन ऑनलाइन संपर्क के कारण इसका खतरा बना हुआ है।

बीसीसीआई एसीयू के प्रमुख अजीत सिंह ने पीटीआई से इसकी पुष्टि की। राजस्थान पुलिस के इस पूर्व पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘‘ हां (एक खिलाड़ी ने संपर्क करने की सूचना दी है)’’ उनसे जब कथित सटोरिये के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘हम उस पर नजर रखे हुए हैं। इसमें थोड़ा वक्त लगेगा।’’

Advertisement

भ्रष्टाचार रोधी प्रोटोकॉल के अनुसार गोपनीयता के लिए खिलाड़ी (भारतीय या विदेशी) या फ्रेंचाइजी के नाम को जाहिर नहीं किया गया है। पिछले वर्षों के उलट इस साल खिलाड़ी और टीम के सहयोगी सदस्य बायो-बबल में रह रहे है ऐसे में एसीयू संभावित ऑनलाइन भ्रष्टाचार माध्यम पर ध्यान दे रहा है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian Premier League, UAE, corrupt approach, BCCI, anti-corruption unit, ACU, Match-fixing, IPL 2020?, Cricketer, Corrupt Approach, ACU Starts Investigations, आईपीएल, मैच फिक्सिंग, एसीयू
OUTLOOK 04 October, 2020
Advertisement