Advertisement
31 October 2019

मैक्सवेल ने अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए क्रिकेट से लिया ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में अनुभव की गई कठिनाइयों के कारण मैक्सवेल ने यह बड़ा कदम उठाया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मनोवैज्ञानिक डॉक्टर माइकल लॉयड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा रहे मैक्सवेल के स्थान पर अब डार्सी शॉर्ट को टीम में चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के सपोर्ट टीम मनोवैज्ञानिक लॉयड ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि ग्लेन मैक्सवेल को अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। नतीजतन, वह खेल दूर थोड़ा समय बिताएंगे। ग्लेन इन मुद्दों की पहचान करने और सहायक कर्मचारियों के साथ जुड़ने में भी सक्रिय थे।

ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन

Advertisement

नेशनल टीम के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिव ने कहा कि हमारे लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों की भलाई सर्वोपरि है। ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्लेन की भलाई और खेल में उसकी लगन सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट विक्टोरिया के सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेगा। हम हर किसी से ग्लेन, उनके परिवार और दोस्तों की निजता का सम्मान करने की अपील करते हैं। वह एक खास खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए अहम हैं। हम गर्मियों तक उन्हें दोबारा टीम में खेलते देखने की उम्मीद करते हैं।

मैक्सवेल ने 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 62 रन ठोके थे

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 62 रन ठोके थे। इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के भी निकले। हालांकि दूसरे टी-20 में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक ठोकते हुए टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 110 एकदिवसीय, 61 टी-20 और सात टेस्ट खेले हैं। टीम कल अंतिम टी-20 में श्रीलंका से भिड़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maxwell, break, cricket, mental health
OUTLOOK 31 October, 2019
Advertisement