Advertisement
31 October 2018

#MeToo: गांगुली ने बीसीसीआई को लिखा खत, कहा- यौन उत्पीड़न विवाद से बोर्ड की छवि खराब हुई

File Photo

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर चिंता जाहिर की है। इसे लेकर उन्होंने बीसीसीआई को एक पत्र लिखा। इसमें गांगुली ने लिखा कि यौन उत्पीड़न विवाद से बोर्ड की छवि खराब हुई। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट सीजन के बीच में नियम बदलने, कोच चयन जैसे मुद्दों पर भी बात रखी।

बीसीसीआई की छवि को लेकर उन्होंने कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी को गांगुली ने ईमेल किया। गांगुली ने राहुल जौहरी का नाम लिए बगैर कहा कि कि मामले में जिस तरह का रवैया अपनाया गया उससे बोर्ड की छवि खराब हुई।

'बोर्ड की छवि हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण'

Advertisement

गांगुली ने ई-मेल में लिखा, "मैं आपको यह बड़े दुख के साथ लिख रहा हूं कि भारतीय क्रिकेट प्रशासन कहां जा रहा है। हमने देश के लिए लंबे समय तक खेला है। हमारी जिंदगी हार-जीत के आस-पास घूमती है। बोर्ड की छवि हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। मैं बड़े दुख के साथ कह रहा हूं कि पिछले कुछ सालों में जिस तरह की चीजें बोर्ड में हुई है, इससे करोड़ों प्रशंसकों का प्यार और विश्वास कम हो रहा है और भारतीय क्रिकेट खतरे में है।‘’

कोच के चयन के लिए अपनाई गई प्रक्रिया से गांगुली नाखुश

गांगुली ने लिखा, "प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्यों की राय भी बंटी हुई है। क्रिकेट के नियमों को सीजन के बीच में बदल दिया गया। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। कोच के चयन से जुड़ा मेरा अनुभव निराशाजनक था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: #MeToo, Sourav ganguly, bcci, sexual harassment, rahul johari
OUTLOOK 31 October, 2018
Advertisement