Advertisement
25 December 2019

पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन पर ईसीबी ने लगाया बैन

पाकिस्तानी ऑलराउंडर पर लगा इंग्लैंड में गेंदबाजी कराने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्तान टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन को सदिंग्ध पाया गया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का एक्शन शक के घेरे में है। पहले भी कई बार हफीज के बोलिंग एक्शन पर सवाल खड़े हो चुके हैं। हालांकि, इस बार मोहम्मद हफीज को इंग्लैंड में गेंदबाजी कराने के लिए बैन कर दिया है।

घरेलू स्पर्धाओं में नहीं करेंगे गेंदबाजी

दरअसल, पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज का गेंदबाजी एक्शन एक बार फिर संदिग्ध पाया गया, जिससे कारण इंग्लैंड क्रिकेट की घरेलू स्पर्धाओं में उनके गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मोहम्मद हफीज का एक्शन मिडिलसेक्स और समरसेट काउंटी के बीच टी-20 मैच के दौरान संदिग्ध पाया गया। मैदानी अंपायरों ने इसकी शिकायत की। स्वतंत्र जांच के बाद प्रतिबंध का फैसला लिया और उन्हें गेंदबाजी के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

Advertisement

आईसीसी का दरवाजा खटखटाया

मोहम्मद हफीज के एक्शन की जांच होने के बाद मिडिलसेक्स क्रिकेट की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है। इसमें मोहम्मद हफीज का हवाला दिया है। मोहम्मद हफीज ने गेंदबाजी एक्शन को लेकर कहा कि वह इसे स्वीकार करते हैं। उन्होंने साथ ही साथ ये भी कहा कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी से मान्यता प्राप्त सेंटर में जाने को तैयार हैं ताकि ईसीबी की ओर से आयोजित होने वाले इवेंट में खेलने की पात्रता हासिल कर सकें।

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही टीम से बाहर हैं

बता दें कि मोहम्मद हफीज इन दिनों पाकिस्तान की टीम से बाहर हैं और वे दुनिया भर की अलग-अलग टी-20 और टी-10 लीगों में हिस्सा ले रहे हैं। वर्ल्ड कप 2019 के बाद से वे पाकिस्तान टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। 39 वर्षीय मोहम्मद हफीज के पाकिस्तान टीम में लौटने के भी चांस कम हैं, क्योंकि उनकी उम्र काफी ज्यादा है और दूसरी बात ये कि पाकिस्तान टीम के पास पर्याप्त युवा ऑलराउंडर हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mohammad Hafeez, Banned, Bowling, ECB, Domestic Competitions.
OUTLOOK 25 December, 2019
Advertisement