Advertisement
26 June 2017

कैसा होगा टीम इंडिया का नया कोच? सौरभ गांगुली ने दिया ये जवाब

File photo

उम्मीद की जा रही थी कि कम से कम अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे। कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच टकराव की जानकारी मिलने पर क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने इस मामले में हस्तक्षेप किया था। इसके बाद सीएसी ने कुंबले के कार्यकाल को बढ़ाने की सिफारिश की थी। लेकिन जैसे ही अनिल कुंबले का बतौर मुख्य कोच कॉन्ट्रेक्ट पूरा हुआ, उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

कैसा होगा नया कोच

सीएसी के सदस्य और पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली से जब पूछा गया कि भारतीय टीम के लिए किस तरह के कोच की तलाश की जा रही है, इस पर गांगुली ने कहा कि ऐसा केच चाहिए जो मैच जीत सके। सौरभ गांगुली राज्य एसोसिएशन की बैठके में शामिल होने के लिए बीसीसीआई के दफ्तर पहुंचे थे।

Advertisement

फिर से मांगे आवेदन

टीम इंडिया के कोच के लिए फिर से आवेदन मांगे गए हैं। इस पोस्ट के लिए उम्मीदवार 9 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। इसके पूर्व जिन खिलाड़ियों से आवदेन लिए गए हैं, उनकी दावेदारी भी कायम है। गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग ने भी टीम इंडिया के कोच के लिए आवेदन किया हुआ है।

कब तक मिलेगा टीम इंडिया को कोच

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया बिना कोच के ही खेल रही है। ऐसे में बीसीसीआई की पूरी कोशिश होगी की अगले टूअर के पहले टीम को ना कोच मिल जाए। भारतीय टीम 21 जुलाई को श्रीलंगा दौरे पर जाएगी। इस बाबत एक सवाल के जवाब में सौरभ गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई से निर्देश लेने के बाद ही श्रीलंका दौरे से पहले नये कोच का चुनाव किया जाएगा।

उम्मीद की जानी चाहिए कि 21 जुलाई से पहले ही श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा। अब देखने वाली बात होगी कि कोच भारतीय होगा या फिर किसी विदेशी को यह पद दिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: team india, new coach team india, saurabh ganguly
OUTLOOK 26 June, 2017
Advertisement