Advertisement
17 February 2020

न्यूजीलैंड ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ शुरु होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। हाथ की चोट से उबर चुके दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है। बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल की भी 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई जबकि चोटिल लोकी फर्ग्यूसन की जगह काइल जैमीसन टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से खेला जाएगा।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में लगी थी चोट

ट्रेंट बोल्ट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में चोट लगी थी जिसके चलते वे सिडनी में हुए अंतिम टेस्ट मैच और उसके बाद भारत के खिलाफ हुई सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए थे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी से हम बहुत खुश है। उनके अनुभव और उर्जा का टीम को बहुत लाभ मिलेगा। भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन की वजह से काइल जैमीसन टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

Advertisement

जैमीसन को प्लेइंग इलेवन में स्थान मिल सकता है

भारत के खिलाफ सीरीज में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वेगनर की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के खेलने का अनुमान है लेकिन कोच स्टीड ने संकेत दिए कि पहले मैच के लिए जैमीसन को प्लेइंग इलेवन में स्थान मिल सकता है। जैमीसन को पिच से उछाल मिलती है और इसकी वजह से वे टीम में स्थान पाने के प्रबल दावेदार हैं। डैरिल मिचेल को बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में टीम में जगह दी गई है। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। स्टीड ने कहा, डैरिल मिचेल ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और इसके चलते उन्हें टीम में बनाए रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली टीम के जीत रावल, मिचेल सेंटनर और मैट हैनरी टीम में जगह नहीं बना पाए।

टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डैरिल मिचेल, हैनरी निकोल्स, ऐजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर, बीजे वाटलिंग।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: New Zealand, announced, Test team, Trent Boult.
OUTLOOK 17 February, 2020
Advertisement