Advertisement
01 May 2016

पटेल की हैट्रिक, किंग्स ने रोका गुजरात का विजय रथ

पीटीआइ

इस हार के बावजूद गुजरात आठ मैचों में छह जीत से 12 अंक से आईपीएल तालिका में शीर्ष पर है जबकि पंजाब के सात मैचों में चार अंक हो गये हैं।

गुजरात के चाइनामैन गेंदबाज शिविल कौशिक के अच्छे प्रदर्शन से पंजाब की टीम कप्तान विजय के अर्धशतक के बाद 19.5 ओवर में 154 रन पर सिमट गई थी। तालिका में निचले पायदान पर काबिज पंजाब के लिए विजय के 55 रन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 33 रन, डेविड मिलर ने 31 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 27 रन का योगदान दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की शुरुआत काफी खराब रही और विजय ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया। लायन्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। विजय के गेंदबाजों ने लायंस के बल्लेबाजों को खुलने का मौका नहीं दिया और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए।

Advertisement

पटेल ने दिनेश कार्तिक (02), ड्वेन ब्रावो (00) और रविंद्र जडेजा (11) के विकेट हासिल कर हैट्रिक पूरी की, जो 2014 के बाद बनी है। पटेल ने अपने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ड्वेन स्मिथ (15), पांचवीं गेंद पर कार्तिक और छठी गेंद पर ब्रावो को आउट किया था। फिर तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जडेजा को आउट करके हैट्रिक पूरी की जो आईपीएल 2016 की पहली और इस टूर्नामेंट की 14वीं हैट्रिक है। वह हैट्रिक बनाने वाले 11वें गेंदबाज और 10वें स्पिनर हैं।

पटेल ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट से टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। मोहित शर्मा ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। संदीप शर्मा को एक विकेट मिला। गुजरात लायंस ने सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम (01) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी क्रम चरमरा गया। कप्तान सुरेश रैना (18), स्मिथ, कार्तिक और ब्रावो के आउट होने पर टीम का स्कोर पांच विकेट पर 39 रन था। इसके बाद ईशान किशन (27) ने कुछ देर टिक कर खेलने की कोशिश की लेकिन वह रन आउट हो गये। जेम्स फाकनर ने अंत में 32 और प्रवीण कुमार ने 15 रन बनाए। गुजरात के कप्तान रैना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: खेल, क्रिकेट, आईपीएल, गुजरात लायंस, किंग्स इलेवन पंजाब, अक्षर पटेल, सुरेश रैना, मुरली विजय
OUTLOOK 01 May, 2016
Advertisement