Advertisement
17 November 2017

कोलकाता टेस्टः दूसरे दिन का खेल बारिश ने धोया, पुजारा-साहा पर टिकी भारतीय उम्मीदें

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में हो रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश के कारण केवल 21 ओवर का ही खेल हो सका। खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 74 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 06 रन बनाकर खेल रहे हैं। शनिवार को भारतीय उम्मीदों का दारोमदार इनके ही कंधों पर रहेगा।

मैच के पहले दिन भी बारिश के कारण 11.5 ओवर का ही खेल हो सका था। हालांकि इसी दौरान भारत ने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। दूसरे दिन श्रीलंका के तेज गेंदबाज दासुन शनाका ने दो विकेट लेकर भारत की हालत और खस्ता कर दी। भारत ने आज सुबह तीन विकेट पर 17 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत दौरे पर पहली टेस्ट जीत की तलाश में जुटे श्रीलंका के कप्तान चांदीमल ने तेज गेंदबाजी के अनुकूल हालात को देखते हुए चार स्लिप और गली लगाकर गेंदबाजी की शुरुआत की।

शनाका ने तीसरे ओवर में रहाणे (4 रन) को ललचाया और वह विकेटकीपर को कैच दे बैठे। इसके बाद उन्होंने अश्विन (4 रन) को पवेलियन भेजा। इसके बाद पुजारा ने एक छोर संभालकर मेजबान टीम को और शर्मिंदगी से बचाया। पुजारा ने 102 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में नौ चौके लगाए। उन्होंने ईडन गार्डन में कठिन परिस्थितियों में ढीली गेंदों का इंतजार किया। पुजारा को 24 के स्कोर पर हाथ में लाहिरू गामेगे की गेंद लगी। वह दर्द से कराहते दिखे। अगले ओवर में अश्विन को शनाका ने पवेलियन भेजा। पुजारा इससे विचलित हुए बिना संयम के साथ खेलते रहे। दोपहर में बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा और इसके बाद खेल शुरू नहीं हो सका। श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल 11 ओवर में 5 रन देकर 3 और शनाका 8 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट ले चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोलकाता, टेस्ट, पुजारा-साहा, भ्‍ाारत, श्रीलंका, Kolkata, Test, Pujara-Saha, India, Srilanka
OUTLOOK 17 November, 2017
Advertisement