Advertisement
18 March 2017

पुजारा के शतक से भारत मजबूत

साभार-क्र‌िक इंफो

पुजारा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 328 गेंदों का सामना किया और 17 चौके लगाए। भारत की ओर से मुरली विजय ने 82 और केएल राहुल ने 67 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस ने चार, हेजलवुड और ओकेफी ने एक-एक विकेट हासिल किए।

कप्तान विराट कोहली एक बार फिर नाकाम रहे और लंच के बाद छह के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। कंधे की चोट के कारण कल दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे कोहली पिछले दो टेस्ट की चार पारियों में 0, 13, 12, 15 ही स्कोर कर सके हैं। भारत ने कल के स्कोर एक विकेट पर 120 रन से आगे खेलना शुरू किया था। पुजारा ने पैट कमिंस को कवर में डाइव लगाकर अपना शतक पूरा किया।

कोहली ने 23 गेंद में छह रन बनाए और वह 37 मिनट तक क्रीज पर रहे। कमिंस ने 81वें ओवर में नई गेंद लेने के बाद उन्हें पवेलियन भेजा। उन्होंने अजिंक्य रहाणे (14) का भी विकेट लिया।

Advertisement

कोहली अपनी रंगत में नहीं दिखे और अपने स्वभाव के विपरीत धीमी पारी खेली। आस्टेलिया ने 80 ओवर के बाद दूसरी नई गेंद ली और कमिंस ने कोहली का कीमती विकेट चटकाया। रहाणे और पुजारा ने अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन रहाणे ने कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमा दिया। केके नायर (23) और आर अश्विन (3) रन ही बना सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: चेतेश्वर, पुजारा, भारत, ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट, रांची, टेस्ट
OUTLOOK 18 March, 2017
Advertisement