Advertisement
28 June 2015

जड़ेजा और रैना ने सट्टेबाज से लिया फ्लैट

नई दिल्‍ली। शुक्रवार रात श्‍याम स्‍वामी नाम के ट्विटर हैंडल से ललित मोदी का वर्ष 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीइओ डेविड रिचर्डसन को लिखा एक ईमेल सार्वजनिक किया गया। इस ईमेल में ललित मोदी ने टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के अलावा वेस्‍टइंडीज के ड्वेन ब्रावो पर सट्टेबाजी में लिप्‍त होने का आरोप लगाया है। कथित ईमेल के मुताबिक, इन तीनों खिलाडि़यों के रियल एस्‍टेट टायकून एचडीआईएल के बाबा दीवान से करीबी संबंध हैं और दीवान से इन्‍हें 20-20 करोड़ रुपये के फ्लैट या कैश मिला है। दीवान के पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक राज कुंद्रा से भी अच्छे संबंध हैं। मोदी ने रिच‌र्ड्सन से कहा कि अगर वह उचित समझें तो यह सूचना आइसीसी की भ्रष्टाचार और सुरक्षा इकाई को भी दे सकते हैं।

20 जून, 2013 को लिखे इस ईमेल में ललित मोदी ने कहा, उन्‍हें जानकारी मिली है कि तीन खिलाड़ी रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और सुरेश रैना के रियल एस्टेट टायकून बाबा दीवान से गहरे संबंध हैं। बाबा दीवान बहुत बड़े सट्टेबाज माना जाता है और वह उन्‍हें आईपीएल की किसी टीम के लिए बोली लगवाने से बैन कराना चाहते थे। ललित मोदी के इस कथित ईमेल में यह खुलासा भी किया कि इन तीनों खिलाडि़यों को 20-20 करोड़ रुपए तक का कैश या फ्लैट दिया गया है। सुरेश रैना को दिल्ली के वसंत विहार या नोएडा में जबकि रवींद्र जडेजा को समंदर के किनारे स्थित बांद्रा (मुंबई) में बन रही एचडीआईएल की नई बिल्डिंग में फ्लैट दिया। जबकि ड्वेन ब्रावो को कैश मिला है। ललित मोदी ने इन तीनों के अलावा कई अन्य लोग भी सट्टेबाजी में शामिल होने की आशंका जताई थी। मोदी ने लिखा कि काश यह बात सच न हो। लेकिन गर सच है तो इसका मतलब है कि कई और लोग भी इससे जुड़े हैं। बाबा दीवान एक मैच पर 10 से 20 मिलियन डॉलर का सट्टा लगाने के लिए जाने जाते हैं।

 

Advertisement

ललित मोदी ने कहा- मेल को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए था 

श्‍याम स्‍वामी नाम के ट्विटर अकाउंट से सार्वजनिक हुए सनसनीखेज ईमेल का ललित मोदी ने कोई खंडन नहीं किया है। बल्‍कि इस ट्वीट पर टिप्‍पणी करते हुए मोदी ने कहा कि यह बहुत गोपनीय है। इसे ट्वीट नहीं करना चाहिए था। लेकिन उन्‍होंने इस ईमेल में कही बातों को खारिज नहीं किया है। हालांकि, अभी इस पत्र की प्रमाणिकता साबित होनी बाकी है। लेकिन 24 घंटे से ज्‍यादा गुजर जाने के बाद भी सट्टेबाजी में नाम आने के मसले पर सुरेश रैना या रवींद्र जड़ेजा की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ललितगेट, क्रिकेट, सट्टेबाजी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, आईपीएल, ललित मोदी, Lalit Modi, Suresh Raina, Ravindra Jadeja, Dwayne Bravo, IPL betting
OUTLOOK 28 June, 2015
Advertisement