Advertisement
29 May 2021

सितंबर-अक्टूबर में UAE में होंगे IPL-2021 के बचे मैच, भारत में खराब मौसम को देखते हुए लिया फैसला

TWITTER

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अपनी विशेष आम बैठक (एसजीएम) में औपचारिक तौर पर फैसला किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष बचे मैचों का आयोजन इस वर्ष सितम्बर अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा ।

बैठक से आ रही खबरों के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल के शेष बचे 31 मैचों को यूएई में कराने का फैसला भारत में सितम्बर अक्टूबर में मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए लिया।

बीसीसीआई ने इसके अलावा भारत में अक्टूबर नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप को आयोजित करने के लिए क्रिकेट की विश्व संस्था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से और समय मांगने का फैसला किया है। आईसीसी ने हाल ही में कहा था कि वह इस मामले पर एक जून को होने वाली अपनी बैठक में फैसला लेगा लेकिन आईसीसी को 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक होने वाले भारत में होने वाले विश्व कप को लेकर अपना फैसला बीसीसीआई के आग्रह के चलते टालना पड़ सकता है। बीसीसीआई को लगता है कि वह विश्व कप को भारत में ही कराने की सभी संभावनाओं को तलाशेगा।

Advertisement

आईपीएल को यूएई में कराने का सम्भावना पहले से ही व्यक्त की जा रही थी। बीसीसीआई का अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ पहले से ही औपचारिक अनुबंध था।

इस बीच घरेलू खिलाड़ियों को भुगतान का मामला एसजीएम में चर्चा में नहीं लाया गया। इन खिलाड़ियों को कई टूर्नामेंट आयोजित नहीं किये जाने के बाद भुगतान किया जाना था। एक क्रिकेट संघ ने चर्चा के लिए इस मुद्दे को उठाया भी लेकिन अध्यक्ष सौरभ गांगुली और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने यह कहते हुए इस पर चर्चा से इंकार कर दिया कि यह एजेंडा का हिस्सा नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड, एसजीएम, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, संयुक्त अरब अमीरात, यूएई, BCCI, Indian Cricket Control Board, SGM, Indian Premier League, IPL, United Arab Emirates, UAE
OUTLOOK 29 May, 2021
Advertisement