Advertisement
21 January 2020

सचिन तेंडुलकर की कोचिंग में खेलते दिखेंगे रिकी पोंटिंग, ऑस्ट्रेलिया में होगा चैरिटी मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर जल्द ही रिकी पोंटिंग के कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं। जी हां ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावितों के लिए फंड जुटाने के लिए आठ फरवरी को एक मैच खेला जाना है, जिसमें एक तरफ पोंटिंग की टीम होगी जिसका नाम पोंटिंग इलेवन है। तो वहीं दूसरी ओर शेन वॉर्न की टीम होगी जिसका नाम वार्न इलेवन है और इस टीम के कोच वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श होंगे। इनके कप्तान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न हैं।

बैश लीग का फाइनल भी इसी दिन खेला जाना है

आठ फरवरी को ही बिग बैश लीग का फाइनल भी खेला जाना है। इसी दिन मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला टीम के बीच टी-20 मैच भी खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने कहा, हमें सचिन तेंडुलकर और कर्टनी वॉल्श का स्वागत करते हुए बेहद खुशी हो रही है। हम स्पेशल डे के लिए उनके इंतजार में हैं। दोनों ही खिलाड़ी अपने दौर में शानदार रहे हैं। बता दें कि सचिन तेंडुलकर और कर्टनी वॉल्शन दोनों ही आईसीसी वॉल ऑफ फेम में हैं। सचिन तेंडुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, जबकि कर्टनी वॉल्श के नाम 500 से ज्यादा टेस्ट विकेट हैं।

Advertisement

गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली और शेन वॉटसन जैसे दिग्गज भी खेंलेंगे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने कहा कि हमारा पूरा क्रिकेट परिवार इस बात पर बेहद खुश है। बिग बैश लीग के फाइनल मुकाबले से पहले यह फंडरेजर मैच खेला जाएगा। इस मैच में पोंटिंग के अलावा शेन वॉर्न, जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी खेलते दिखाई देंगे। यही नहीं कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ और मेल जोन्स टीम के नॉन-प्लेइंग स्टाफ का हिस्सा होंगे। अगले कुछ दिनों में दोनों टीमों की ओर से खेलने वाले अन्य खिलाड़ियों के नामों का भी ऐलान किया जाएगा। इस मैच से होने वाली पूरी कमाई ऑस्ट्रेलियन रेड क्रॉस डिजास्टर रिलीफ ऐंड रिकवरी फंड को दी जाएगी।

हुआ इतना नुकसान

दक्षिण-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया के जंगल सितंबर 2019 से भीषण आग की चपेट में हैं। इसमें 50 करोड़ से ज्यादा जीव-जंतु मारे जा चुके हैं। आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं। 30 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब पांच हजार घर जलकर नष्ट हो गए हैं।

शेन वॉर्न पहले भी जुटा चुकें हैं फंड

वॉर्न ने फंड के लिए अपनी टेस्ट कैप (बैगी ग्रीन) 10 जनवरी को करीब 4.88 करोड़ रुपए (1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर) में नीलाम की थी। इससे पहले क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डार्सी शॉर्ट जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स बिग बैश लीग में अपनी ओर से मारे जाने वाले हर सिक्स पर 250 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान देने की घोषणा कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ricky Ponting, Sachin Tendulkar, coaching, charity match, Australia.
OUTLOOK 21 January, 2020
Advertisement