Advertisement
27 January 2020

ऋषभ पंत जल्दी ही करेंगे भारतीय टीम में वापसी: रिकी पोंटिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाजी ऋषभ पंत इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए लेकिन फिट होने के बाद भी वो वापसी नहीं कर पाए हैं। केएल राहुल टीम इंडिया में विकेकटीपर बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पंत जल्दी ही वापसी करेंगे।

केएल राहुल ने की मुसीबत खड़ी

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की कोशिश में रहे ऋषभ पंत के लिए केएल राहुल ने मुसीबत खड़ी कर दी है। पंत के मुंबई वनडे में चोटिल होन के बाद राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और तब से अब तक वो कप्तान की पहली पसंद बन चुके हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने सोशल मीडिया पर पंत के वापसी पर भरोसा जताया है। पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं जिसकी तरफ से पंत ने 2019 में अहम भूमिका निभाकर टीम को सात साल में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचाया था।

Advertisement

प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं पंत

पोंटिंग ने लिखा, ऋषभ पंत एक बहुत ही ज्यादा प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। मैं आईपीएल में उनके साथ दोबारा काम करने का इंतजार कर रहा हूं और इस बात को लेकर पक्का हूं कि वो बहुत जल्दी ही टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। उन्होंने यह बात एक फैन से बात करते हुए सवाल के जवाब में लिखा। गौरतलब है कि पोंटिंग आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं और रिषभ पंत इस टीम का अहम हिस्सा है।

राहुल को विकेटकीपिंग की वजह से मिलता है फायदा

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में सिर पर गेंद लगी थी। इसके बाद केएल राहुल ने उनकी जगह विकेटकीपिंग की थी और टीम मैनेजमेंट ने अब उनको फुल टाइम विकेटकीपर की भूमिका दे दी है। इसी वजह से पंत इन दिनों प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। राहुल के विकेटकीपिंग करने की वजह से कप्तान विराट कोहली के पास टीम में एक अन्य बल्लेबाज या गेंदबाज को शामिल करना की आजादी होती है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rishabh Pant, Indian team, return, Ricky Ponting.
OUTLOOK 27 January, 2020
Advertisement