Advertisement
24 March 2024

मुंबई इंडियंस के कप्तान पद से हटाए जाने के बाद पहली बार टीम के बारे में बोले रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने फ्रेंचाइजी के कप्तान पद से हटाए जाने के बाद पहली बार टीम के बारे में बातचीत की है। रोहित ने उम्मीद जताई कि आईपीएल के इस संस्करण के लिए उनकी टीम में शामिल किए गए नए चेहरे शुरू से ही छाप छोड़ने में सक्षम होंगे क्योंकि फ्रेंचाइजी का लक्ष्य नए कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में रिकॉर्ड छठा खिताब हासिल करना है।

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने कुछ रोमांचक संभावनाएं चुनी हैं, जिनमें दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी, अंडर-19 विश्व कप के अनकैप्ड स्टार क्वेना मफाका, इंग्लैंड के ल्यूक वुड, श्रीलंका के नुवान तुषारा, वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी शामिल हैं।

भारतीयों में श्रेयस गोपाल को भी शामिल किया गया है। मफाका पिछले हफ्ते श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका के बाहर होने के बाद मुंबई कैंप में शामिल हुए थे, जबकि वुड ने घायल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ की जगह ली थी।

Advertisement

रोहित ने मुंबई इंडियंस द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा "बहुत सारे खिलाड़ी जो हमें नीलामी से मिले, बहुत सारे नए चेहरे, युवा खिलाड़ी जिन्होंने घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है... मैं इसके लिए काफी उत्सुक हूं, उम्मीद है कि वे तुरंत ही अपनी छाप छोड़ सकते हैं।"

सोमवार को शिविर में शामिल हुए रोहित के पास एक अनुकूलित प्रशिक्षण कार्यक्रम है, जिसमें गतिशीलता, ताकत और कंडीशनिंग अभ्यास के साथ-साथ सिम्युलेटेड नेट सत्र भी शामिल है। उन्होंने कहा, "मेरे लिए तैयारी हमेशा महत्वपूर्ण रही है और इससे मुझे किसी भी खेल से पहले काफी आत्मविश्वास मिलता है।"

रोहित ने कहा, "बहुत सी चीजें हैं जो मैं खेल से पहले करता हूं और मुझे लगता है कि मैंने अब सब कुछ कर लिया है। बस कुछ चीजें यहां-वहां बची हैं और जो मैं अब करूंगा और मैं खेल के लिए तैयार हो जाऊंगा।" रोहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं, जिसे भारत ने 4-1 से जीता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mumbai Indians, captain sacked, indian captain, rohit sharma, ipl 2024
OUTLOOK 24 March, 2024
Advertisement