Advertisement
07 June 2018

सचिन तेंदुंलकर के बेटे अर्जुन का चयन अंडर-19 टीम में, अगले महीने करेगा श्रीलंका दौरा

File Photo

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे 18 वर्षीय अर्जुन तेंदुलकर को भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए चुन लिया गया है। भारतीय अंडर-19 टीम जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ चार दिवसीय और एक दिवसीय मैच खेलेगी।

बेशक चार दिवसीय मैचों में अर्जुन प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हो लेकिन उन्हें पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं मिला है। अर्जुन उस अंडर-19 क्रिकेटरों के ग्रुप में शामिल थे, जिन्हें जोनल क्रिकेट एकेडमी में कैंप करवाया गया था। उन्होंने ऊना में मैच भी खेले थे। भारतीय अंडर-19 स्तर पर आशीष कपूर, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख चनयकर्ता हैं।

अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर हैं और इसी साल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर आयोजित हुए 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट ग्लोबल चैलेंज' में अर्जुन ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था। अर्जुन ने उस मुकाबले में 27 गेंदों पर 48 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और बाद में चार विकेट भी हासिल किए थे। अर्जुन ने तब कहा था कि, 'इस स्टेडियम में खेलकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं जिसे महान ब्रैडमैन के नाम पर रखा गया था।'

Advertisement

कुछ समय पहले अर्जुन तेंदुलकर को टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के नेट सेशन में गेंदबाजी करते भी देखा गया था। अर्जुन ने उस दौरान इंग्लिश बल्लेबाजों को अपनी तेज गेंदों से चौंकाया था जिस दौरान उनकी एक शानदार यॉर्कर पर दिग्गज इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बैरिस्टो चोटिल भी हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arjun, Sachin Tendujkar, son, under-19, selection, srilanka
OUTLOOK 07 June, 2018
Advertisement