Advertisement
19 December 2015

आस्ट्रेलिया दौरा: टीम इंडिया में युवराज, जडेजा और शमी की वापसी

twitter

चयनकर्ताओं ने वनडे और टी20, दोनों के लिए टीम के सदस्यों का ऐलान किया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम 12 से 31 जनवरी तक आस्टेलिया दौरे पर पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने भी वापसी की है जबकि सुरेश रैना को दोनों टीमों में ही नहीं चुना गया। चोट से उबर चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वनडे और टी20 दोनों टीमों में जगह दी गई है। ऋषि धवन और मनीष पांडे को भी टीम में जगह दी गई है। टीम का ऐलान बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने चयन समिति की बैठक के बाद किया।

 

स्टुअर्ट बिन्नी, भुवनेश्वर कुमार, अंबाती रायुडू, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा और हरभजन सिंह को वनडे टीम में नहीं चुना गया है। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टी20 टीम में जगह बरकरार रखी है। घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा खेल रहे तेईस बरस के सरन और 22 बरस के पंड्या को वनडे और टी20 दोनों ही टीम में चुना गया है। चयनकर्ताओं ने युवराज और नेहरा को एक और मौका दिया है। चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कई खिलाडि़यों को मौका दिया गया है। जिनका चयन नहीं हुआ, उन पर भी बात की गई। हमने पूल बढाया है।

Advertisement

 

वनडे टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह, ऋषि धवन और बरेंदर सरन।

 

टी20 टीममहेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बीसीसीआई, आस्ट्रेलिया दौरा, भारतीय टीम, युवराज सिंह, आशीष नेहरा, रविंद्र जडेजा, पंजाब, बरेंदर सरन, बड़ौदा, हार्दिक पंड्या, भारतीय टीम, महेंद्र सिंह धोनी, चयन समिति, संदीप पाटिल, अनुराग ठाकुर
OUTLOOK 19 December, 2015
Advertisement